बीजापुर: छात्रा से मारपीट का वीडियो वायरल, छात्रावास अधीक्षक पर हुई कार्रवाई, जानें पूरा मामला

धर्मेन्द्र महापात्र

02 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 2 2023 1:05 PM)

Bijapur Hostel viral video- छ्त्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur News) स्थित प्री- मैट्रिक बालक छात्रावास आवापल्ली का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने इस मामले…

ChhattisgarhTak
follow google news

Bijapur Hostel viral video- छ्त्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur News) स्थित प्री- मैट्रिक बालक छात्रावास आवापल्ली का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई की है. छात्रावास अधीक्षक को  निलंबित कर दिया गया है. वहीं मंडल संयोजक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. मामले में पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश भी दिया गया है.

घटनाक्रम पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया. वहीं कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा ने घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सहायक आयुक्त आदिवासी विकास के.एस मशराम को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

क्या है मामला?

सहायक आयुक्त के अनुसार, 26 जुलाई को दोपहर 19 वर्षीय छात्रा अपनी 12वीं कक्षा की अंकसूची लेने प्री. मैट्रिक बालक छात्रावास आवापल्ली गईं थीं. छात्रा के अंकसूची मांगने पर छात्र सतीश ताती से विवाद हुआ,जिसके बाद छात्र ने छात्रा के पेट में लात मार दी. मौके पर वह दर्द से कराहती रही और वहीं पड़ी रही. बाद में उसे अस्पताल पहुंचाया गया.

वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

31 जुलाई की शाम वीडियो वाट्सएप के माध्यम से वायरल हो गया. सहायक आयुक्त ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेते हुए 1 अगस्त की सुबह घटना स्थल पर पहुंच कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया गया. संस्था के अधीक्षक और संस्था के 4 छात्रों का बयान लिया गया.बयान के आधार पर दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने वाले संस्था में पदस्थ प्रभारी अधीक्षक रुद्रप्रताप झाड़ी शिक्षक एलबी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर मुख्यालय जिला शिक्षा कार्यालय बीजापुर अटैच कर दिया गया है. इसके साथ मंडल संयोजक, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास, विकासखंड उसूर और संस्था में पदस्थ अन्य कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.वर्तमान में भूपेन्द्र मडी, व्याख्याता, स्वामी आत्मानंद विद्यालय आवापल्ली को प्रभारी अधीक्षक प्री. मैट्रिक बालक छात्रावास आवापल्ली का प्रभार सौंपा गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

आवापल्ली छात्रावास की घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया है.उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दाऊ भूपेश बघेल युवाओं के सामने आप बड़ी-बड़ी डींगे हांक रहें हैं,यदि हिम्मत हो तो उन्हें इन परिस्थितियों के बारे में भी बताइए.छत्तीसगढ़ की बेटियों का कभी छात्रावास में शारीरिक शोषण हो रहा है, और कभी उनको हिंसा झेलनी पड़ रही है.लेकिन यह निर्लज्ज सरकार सब देखकर भी मौन है.

 

    follow google newsfollow whatsapp