छत्तीसगढ़ में मनेगी तीन दिवाली? शाह के इस बयान पर क्या बोले सीएम बघेल

ChhattisgarhTak

19 Oct 2023 (अपडेटेड: Mar 11 2024 6:07 PM)

Chhattisgarh Election 2023- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah)…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh Election 2023- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के नए बयान को लेकर कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया आई है. दरअसल, गृहमंत्री ने प्रदेश में गुरुवार को एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि इस बार यहां तीन दिवाली मनेगी. जिस पर तंज कसते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि वे मुगालते में हैं.

गृहमंत्री शाह ने बस्तर के लालबाग में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमें छत्तीसगढ़ में तीन दिवाली मनानी है. उन्होंने कहा, “पहली त्यौहार वाली, दूसरी दिवाली 3 दिसंबर को जब सरकार कमल की बनेगी तब और तीसरी दिवाली जब अयोध्या में जनवरी में प्रभु श्रीराम का मंदिर होगा तब प्रभु के ननिहाल में दिवाली मनेगी.”

वहीं कोंडागांव में उन्होंने कहा, “आज मै प्रभु राम के ननिहाल में आया हूं. यह भगवान श्री राम का ननिहाल है. अयोध्या में श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण पूरा होने वाला है. इसे कांग्रेस ने रोककर रखा था. इस बार 3 पटाखे जलाएंगे और 3 बार दीपावली भी मनाएंगे.”

 

शाह के बयान पर क्या बोले बघेल?

दंतेवाड़ पहुंचे सीएम बघेल ने शाह के इस बयान पर कहा कि वे मुगालते में हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बस्तर में आकर नगरनार के बारे में एक शब्द भी नहीं बोले. यहां रमन सिंह और यही डबल इंजन की सरकार थी जिन्होंने बैलाडिला को अडानी के हाथ में सौंपने का फैसला किया था. ये बस्तर और दंतेवाड़ा के लोग हैं जिन्होंने विरोध किया, देवती कर्मा, दीपक बैज सहित तमाम साथी लोग इसका विरोध किए और छत्तीसगढ़ सरकार ने इन तमाम लोगों की भावना का सम्मान करते हुए ग्राम सभा के पुनः परीक्षण कराया.

उन्होंने कहा, “आज मुझे खुशी है की एनएमडीसी को झुकना पड़ा. नगरनार भी इनको निरस्त करना पड़ेगा.”

सीएम बघेल ने आगामी चुनाव में बस्तर की 12 में से 12 सीट जीतने का दावा किया.

Loading the player...

नक्सलवाद पर शाह ने कही ये बात

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जगदलपुर में कहा कि बीजेपी छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई तो पूरे राज्य को नक्सली समस्या से मुक्त कर दिया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के तहत नक्सल प्रभावित जिलों में 62 प्रतिशत की कमी आई है. भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “एक बार फिर कमल फूल की सरकार बना दो पूरे छत्तीसगढ़ को हम नक्सल समस्या से मुक्त कर देंगे.” नामांकन रैली में जगदलपुर पहुंचे शाह ने कहा, “ मोदी जी के 9 साल में हिंसक घटनाओं में 52 प्रतिशत की कमी आई, मौतों में 70 प्रतिशत की कमी आई,नागरिकों की मृत्यु में 68 प्रतिशत की कमी आई और नक्सल प्रभावित जिलों में 62 प्रतिशत की कमी आई.”

(दंतेवाड़ा से रौनक शिवहरे की रिपोर्ट)

इसे भी पढ़ें- एक बार फिर भाजपा की सरकार बना दो पूरे छत्तीसगढ़ को हम नक्सल समस्या से मुक्त कर देंगे: अमित शाह

    follow google newsfollow whatsapp