सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने विधायकी पद से दिया इस्तीफा, मंत्री पद पर बने रहने की इच्छा की जाहिर!

ChhattisgarhTak

17 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 17 2024 9:36 PM)

रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राजधानी रायपुर के मौलश्री विहार स्थित विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के निवास पर जाकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा.

बृजमोहन अग्रवाल ने छोड़ी विधायकी

Brijmohan agarwal

follow google news

Brijmohan Aggarwal News: छत्तीसगढ़ बीजेपी के दिग्गज नेता, मंत्री और रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह को अपना इस्तीफा सौंपा. इस दौरान विधायक अजय चंद्राकर, विधायक पुरंदर मिश्रा, अनुज शर्मा, पूर्व सांसद सुनील सोनी सहित कई नेता मौजूद रहे. हाल ही में उन्होंने रायपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था.

24 जून से संसद का नया सत्र शुरू हो रहा है. इसमें शामिल होने के लिए बृजमोहन अग्रवाल दिल्ली जाएंगे. इस्तीफे के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, 'एक नई पारी की शुरुआत कर रहा हूं. आप सभी का प्यार और दुलार मिलता रहेगा. मैं रायपुर दक्षिण की जनता से माफी मांगता हूं. मुझे विधायक का पद नई दायित्व के साथ छोड़ना पड़ा है. मैं संसद में जनहित के मुद्दों को उठाता रहूंगा. केंद्र में मंत्री नहीं बन पाने का मुझे मलाल नहीं है.'

मंत्री पद पर बने रहने की इच्छा जाहिर की

बृजमोहन ने आगे कहा कि केंद्रीय नेतृत्व में सांसद का चुनाव लड़वाया है, तो सोच समझकर लड़ाया होगा. मुख्यमंत्री के अधिकारों में है कि वह वो 6 महीने तक मंत्री रख सकते हैं. यह कहकर बृजमोहन ने मंत्री पद पर बने रहने की अपनी इच्छा जता दी है. बता दें, छत्तीसगढ़ बनने के बाद से ही रायपुर दक्षिण में बृजमोहन अग्रवाल जीतते आ रहे हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने रिकॉर्डमत वोटों से जीत हासिल की थी.

इसके अलावा 2024 के लोकसभा चुनाव में वो प्रदेश में सबसे ज्यादा वोटों के अंतर से चुनाव जीतने वाले प्रत्याशी हैं.बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफा देने के बाद रायपुर दक्षिण सीट खाली हो गई है. चर्चा है कि प्रदेश में साल के अंत में नगरीय निकाय के साथ-साथ विधानसभा उप चुनाव भी हो सकते हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp