15 दिनों में दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर प्रियंका गांधी, सरकारी कार्यक्रम में होंगी शामिल

ChhattisgarhTak

• 05:30 AM • 06 Oct 2023

Priyanka Gandhi Chhattisgarh Visit- कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में भूपेश सरकार की ओर से आयोजित ‘नगरीय…

ChhattisgarhTak
follow google news

Priyanka Gandhi Chhattisgarh Visit- कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में भूपेश सरकार की ओर से आयोजित ‘नगरीय निकाय एवं पंचायती राज महासम्मेलन’ में भाग लेंगी. समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद होंगे. इस दौरान वे 866.16 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के तहत 12,730 लाभार्थियों को 578.31 करोड़ रुपये की सामग्री का वितरण भी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

यह कार्यक्रम कांकेर के गोविंदपुर इलाके में सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम में प्रदेश भर के नगरीय निकाय और पंचायत के जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे.

 


इस दौरान एक लाख से अधिक लोगो की भीड़ जुटने का दावा किया है. इसको देखते हुए प्रशासन और पुलिस की टीम व्यवस्था में जुटी हुई है. पुलिस ने कांकेर शहर और सभा स्थल को छावनी में तब्दील कर दिया है. जिला पुलिस के अलावा बीएसएफ और सीआरपीएफ की टुकड़ी भी सुरक्षा में तैनात रहेगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी ने बताया कि प्रियंका गांधी और सीएम भूपेश बघेल दोपहर करीब 12 बजे कांकेर पहुंच सकते है. जिसके बाद विशाल आम सभा होगी. राजेश तिवारी ने बताया कि करीब एक लाख की भीड़ जुट सकती है. इस दौरान कांकेर जिले के अलावा प्रदेश के अन्य इलाको से भी लोग आ रहे हैं.

 

15 दिनों में दूसरी छत्तीसगढ़ यात्रा

पयह कांग्रेस शासित राज्य में 15 दिनों में गांधी की दूसरी यात्रा होगी, जहां नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है. 21 सितंबर को वह दुर्ग जिले में राज्य सरकार के एक कार्यक्रम में शामिल हुई थीं.

 

गांधी परिवार का क्या है कांकेर से नाता?

गांधी परिवार का कांकेर जिले से विशेष नाता रहा है. दरअसल, जिले के पखांजूर में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1972 में प्रवासी भारतीयों को बसाया था, जिसके बाद बीते विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी जब पखांजूर पहुंचे थे तो हजारों की भीड़ जुटी थी. वहीं अब प्रियंका गांधी पहली बार कांकेर आ रही हैं, जिसे देखते हुए पुलिस और प्रशासन भी इस बात से वाकिफ है कि भीड़ काफी ज्यादा जुट सकती है.

इसे भी पढ़ें- कांकेर आएंगी प्रियंका गांधी; जानें इस जिले से क्या है नाता

    follow google newsfollow whatsapp