पीएम का बस्तर दौरा: दंतेश्वरी मंदिर पहुंचे मोदी, देखें वीडियो

ChhattisgarhTak

03 Oct 2023 (अपडेटेड: Mar 11 2024 6:18 PM)

PM Modi in Danteshwari Temple- छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मंगलवार को तीन महीने के भीतर चौथी बार छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. इस दौरान…

ChhattisgarhTak
follow google news

PM Modi in Danteshwari Temple- छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मंगलवार को तीन महीने के भीतर चौथी बार छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने दंतेवाड़ा स्थित दंतेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया. पीएम मोदी चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे, साथ ही एनएमडीसी के स्टील प्लांट सहित 26,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और आधारशिला रखेंगे.

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर इलाके में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जिसमें राज्य पुलिस के जवान और विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की टुकड़ियां शामिल हैं. सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए लालबाग से 3 किलोमीटर के दायरे में नो फ्लाइंग जोन बना दिया गया है. पीएम मोदी की सभा को लेकर डॉग स्क्वाड की टीम भी तैनात हो गई है. शहर के सभी प्रमुख मार्गों पर डॉग और बम स्क्वायड जांच कर रही है. सभा स्थल की तीन से अधिक बार जांच की जा चुकी है.

Loading the player...

 

नगरनार पर तकरार, बस्तर बंद

पीएम नगरनार में 23,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने ग्रीनफील्ड एनएमडीसी स्टील लिमिटेड स्टील प्लांट को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. जबकि अंतागढ़ और ताड़ोकी के बीच एक नई रेल लाइन और जगदलपुर और दंतेवाड़ा के बीच एक रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना भी समर्पित करेंगे. वहीं वह अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बोरीडांड-सूरजपुर रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना और जगदलपुर स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे, साथ ही ताड़ोकी-रायपुर डेमू ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे. “प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-43 के कुनकुरी (जशपुर जिले) से छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा खंड तक एक सड़क उन्नयन परियोजना भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे. लेकिन दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बस्तर दौरे के बीच आदिवासी संगठनों और कांग्रेस ने बस्तर बंद का आह्वान किया है. इस दौरान बस्तर के सातों जिलों में बंद का असर दिख रहा है. सुकमा में भी सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं. बंद बुलाने वाले संगठनों का कहना है कि नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण नहीं किया जाए यह बस्तरवासियों के साथ धोखा है.

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा: बस्तर बंद, सुरक्षा सख्त; नगरनार पर क्यों है तकरार?

    follow google newsfollow whatsapp