मोदी कैबिनेट में छत्तीसगढ़ के सांसद को मिलेगी जगह? CM साय ने कर दिया बड़ा दावा!

ChhattisgarhTak

07 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 7 2024 2:38 PM)

Chhattisgarh Lok Sabha Election Results: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राज्य के भाजपा सांसदों को केंद्र में मंत्री पद मिलेगा, लेकिन ऐसा करना प्रधानमंत्री का एकमात्र विशेषाधिकार है. बता दें, बृजमोहन अग्रवाल,विजय बघेल और संतोष पांडे को नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में संभावित मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है.

Cm Vishnudeo Sai

Cm Vishnudeo Sai

follow google news

Chhattisgarh Lok Sabha Election Results: छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में 10 बीजेपी सांसद चुनाव जीते हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार मोदी कैबिनेट में छत्तीसगढ़ के किसी बीजेपी सांसद को मौका मिल सकता है. इस बीच दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राज्य के भाजपा सांसदों को केंद्र में मंत्री पद मिलेगा, लेकिन ऐसा करना प्रधानमंत्री का एकमात्र विशेषाधिकार है. बता दें, हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 10 सीटों पर भाजपा और मात्र 1 सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है.

दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम विष्णुदेव साय पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. तब उनसे पूछा गया कि क्या छत्तीसगढ़ के सांसदों को मंत्री पद मिलेगा? इस पर सीएम साय ने कहा, 'मौका तो मिलेगा ही, ऐसा नहीं है कि मौका नहीं मिलेगा. लेकिन ये तो प्रधानमंत्री जी का अधिकार है.ऐसा नहीं है कि मौका नहीं दिया जाएगा लेकिन इस पर निर्णय लेना पीएम जी का विवेक है।'

 बैठक को लेकर सीएम ने दी जानकारी

अपने दिल्ली दौरे के बारे में बोलते हुए सीएम ने बताया, "शुक्रवार को वहां पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसदों, बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्षों की बैठक होगी. मैं, डिप्टी सीएम (विजय शर्मा और अरुण साव) पार्टी के राज्य प्रमुख किरण देव और राज्य के नवनिर्वाचित सांसद इसमें भाग लेने जा रहे हैं.

ये हैं मंत्रीपद के उम्मीदवार!

बता दें, मोदी के दूसरे कार्यकाल में सरगुजा सांसद रेणुका सिंह आदिवासी मामलों की केंद्रीय राज्य मंत्री थीं. वहीं विष्णुदेव साय ने खुद 2014-19 के बीच मोदी के पहले कार्यकाल में केंद्रीय इस्पात और खान राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया था.वहीं बीजेपी के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल, दूसरी बार सांसद बने विजय बघेल और संतोष पांडेय को संभावित मंत्रीपद के उम्मीदवार के रुप में देखा जा रहा है. इन तीनों में से ही किसी एक को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है.


बृजमोहन अग्रवाल साय सरकार में मौजूदा शिक्षा मंत्री हैं. पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ते हुए उन्होंने प्रदेश में सबसे ज्यादा 5 लाख 75 हजार मतों से चुनाव जीता है. वहीं विजय बघेल भी दु्र्ग सीट से 4 लाख से ज्यादा वोटों से चुनाव जीतकर दूसरी बार सांसद बने हैं. इसके अलावा संतोष पांडेय ने राजनांदगांव में कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम भूपेश बघेल को हराया है.

    follow google newsfollow whatsapp