‘एससी-एसटी, महिला, संत-महात्मा सभी को मिला मौका’, कांग्रेस की दूसरी लिस्ट पर क्या बोले दीपक बैज

ChhattisgarhTak

• 08:03 AM • 19 Oct 2023

Congress Second list for Chhattisgarh Elections- छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख दीपक बैज (Deepak Baij) ने बुधवार को कहा कि अगले…

ChhattisgarhTak
follow google news

Congress Second list for Chhattisgarh Elections- छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख दीपक बैज (Deepak Baij) ने बुधवार को कहा कि अगले महीने होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की 53 उम्मीदवारों की दूसरी सूची समाज के हर वर्ग को प्रतिनिधित्व देती है. पार्टी ने चयन में अपने कार्यकर्ताओं की पसंद का भी ध्यान रखा है.

बैज ने रायपुर में संवाददाताओं से कहा कि टिकट के इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदनों पर गंभीरता से विचार किया गया और जीत की संभावना के आधार पर चयन किया गया. उन्होंने कहा, अब तक घोषित 83 उम्मीदवारों (90 में से) में से 14 महिलाएं हैं और 32 नए चेहरे हैं.

उन्होंने कहा कि रायपुर के प्रसिद्ध दूधाधारी मठ के महंत रामसुंदर दास को रायपुर दक्षिण सीट से मैदान में उतारा गया है. बैज ने कहा कि कांग्रेस 75 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य हासिल करेगी.

 

एससी-एसटी से लेकर संत-महात्मा को भी दिया मौका

बैज ने कहा, “अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, सामान्य वर्ग, महिलाओं और संत-महात्मा” सहित हर वर्ग को अवसर दिया गया है.

 

कांग्रेस ने 95 प्रतिशत वादे पूरे किए

बैज ने दावा किया कि कांग्रेस सरकार ने 2018 में किये गये 95 प्रतिशत वादे पूरे किए. उन्होंने पूर्व मंत्रियों सहित पुराने लोगों को मैदान में उतारने के लिए भाजपा पर कटाक्ष किया और आरोप लगाया कि इन लोगों ने 15 वर्षों तक (जब भगवा पार्टी सत्ता में थी) राज्य का शोषण किया था.

 

भाजपा ने क्या कहा?

दूसरी ओर, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विमल चोपड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल ने अपनी सरकार की विफलताओं का दोष कांग्रेस विधायकों पर मढ़ने की कोशिश की है.  उन्होंने कहा, अब तक 18 कांग्रेस विधायकों (जिन्हें टिकट से वंचित किया गया है) को “बलि का बकरा” बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में 25 विधायकों पर फिर जताया भरोसा, 22 नए चेहरों को मौका

 

    follow google newsfollow whatsapp