छत्तीसगढ़ में टिकट पर घमासान: अचानक दिल्ली पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साव; फंस गया पेंच?

ChhattisgarhTak

• 11:55 AM • 05 Oct 2023

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी होने से पहले नाराजगी की खबरें…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी होने से पहले नाराजगी की खबरें हैं. इस बीच गुरुवार सुबह अचानक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव दिल्ली पहुंचे. जानकारी के अनुसार, प्रदेश संगठन के कुछ और नेताओं को भी साव के साथ दिल्ली बुलाया गया है. केंद्रीय नेतृत्व की ओर से अचानक बुलाई गई बैठक में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया भी शामिल हो सकते हैं.

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से अचानक बुलाई गई बैठक की वजह से पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को आनन-फानन में दिल्ली निकलना पड़ा. यहां तक कि साव दिल्ली जाने के कारण केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हो पाए.

यह बैठक ऐसे समय में बुलाई जा रही है. जब पार्टी की दूसरी लिस्ट जारी होने की संभावना है. वहीं भाजपा की संभावित दूसरी सूची के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद संगठन में नाराजगी की भी चर्चा है. दरअसल,  सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों के संभावित नाम वायरल होने के बाद कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है.

 

तो नाराजगी है वजह?

भाजपा की दूसरी संभावित लिस्ट वायरल होने के बाद सबसे ज्यादा विरोध धरसींवा में देखने के लिए मिला. धरसींवा से अभिनेता से नेता बने अनुज शर्मा का नाम सामने आने के बाद स्थानीय नेताओं ने इसका विरोध शुरू कर दिया. वहीं गुजराती और सिंधी समाज के लोगों ने ओम माथुर को चिट्ठी लिखकर कहा कि उनके समाज के लोगों को टिकट दिया जाए. लिहाजा सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि संगठन में पिछले दिनों टिकट बंटवारे को लेकर मचे घमासान की वजह से नाराजगी है और इस मामले पर चर्चा करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष साव को दिल्ली बुलाया गया.

 

दूसरी लिस्ट फाइनल, ऐलान बाकी… मगर अब फंसा पेंच?

एक अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक नई दिल्ली में हुई थी.   सूत्रों के अनुसार इस बैठक में उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट फाइनल हो गई थी. इस अहम बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल थे. राज्य के बड़े नेता प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, डॉ रमन सिंह और नारायण चंदेल जैसे नेता भी इसमें शरीक हुए थे. लेकिन अब कार्यकर्ताओं की नाराजगी सामने आने के बाद पार्टी अपने फाइनल लिस्ट में क्या बदलाव करती है यह देखने वाली बात होगी.

(रायपुर से अजय सोनी की रिपोर्ट)

इसे भी पढ़ें- BJP से कौन होगा CM फेस? जानें डॉ रमन सिंह की क्या है इच्छा

    follow google newsfollow whatsapp