मोदी सरकार ने आपसे छीना, छत्तीसगढ़ सरकार ने एक-एक पैसा आपकी जेब में वापस डाला: प्रियंका गांधी

ChhattisgarhTak

• 12:22 PM • 21 Sep 2023

Priyanka Gandhi in Chhattisgarh- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर एक बार फिर जमकर हमला बोला. विधानसभा चुनावों से पहले गुरुवार को…

ChhattisgarhTak
follow google news

Priyanka Gandhi in Chhattisgarh- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर एक बार फिर जमकर हमला बोला. विधानसभा चुनावों से पहले गुरुवार को छत्तीसगढ़ पहुंची गांधी ने कहा कि केंद्र की सरकार ने गरीबों और मीडिल क्लास से छीना है और छीनकर अपने बड़े-बड़े उद्योगपति मित्रों को सींचा है. जबकि छत्तीसगढ़ की इस प्रदेश सरकार ने एक-एक पैसा जनता की जेब में वापस डाला है. उन्होंने लोगों से बहुत बड़ी राजनीतक साजिश होने की भी बात की.

भिलाई में ‘महिला समृद्धि सम्मेलन’ संबोधित करते हुए गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये आपको जवाब नहीं दे सकते कि इस देश का किसान 27 रूपए प्रतिदिन कमा रहा है तो वहीं पीएम मोदी के उद्योगपति दोस्त एक दिन में 1,600 करोड़ रुपये कमा रहे हैं.

उन्होंने कहा,  “आपने देखा होगा केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन्होंने जी 20 कराया. कोई नहीं कहता कि ये बुरी चीज है. देश का मान-सम्मान बढ़ता है अच्छा है. इन्होंने 27 हजार करोड़ रूपए यशोभूमि को बनाने में खर्च किए. इन्होंने 20 हजार करोड़ रूपए नए संसद भवन बनाने में खर्च किए. आठ हजार करोड़ के हवाई जहाज में ये घूमने जाते हैं सिर्फ उनके लिए. इन्होंने दो हवाई जहाज आठ-आठ हजार करोड़ के खरीदे हैं. लेकिन ये आपको जवाब नहीं दे पाते कि आपकी सड़क क्यों टूटी है, आपके घर में रोजगार क्यों नहीं आ पा रहा है.”

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि ये आपको जवाब नहीं दे पाते कि महंगाई इतनी क्यों बढ़ गई है. आज इस देश का किसान 27 रूपए प्रतिदिन कमा रहा है. ये आपको जवाब नहीं दे सकते कि इस देश का किसान 27 रूपए प्रतिदिन कमा रहा है. तो वहीं पीएम मोदी के उद्योगपति दोस्त एक दिन में 1,600 करोड़ रुपये कमा रहे हैं.

‘बड़ी राजनीतिक साजिश हो रही है…’

गांधी ने कहा, “अब जनता के जज्बात का इस्तेमाल हो रहा है. धर्म, जाति की बातें होती है और इनका राजनीतिक इस्तेमाल होता है. इसका राजनीतिक इस्तेमाल इसलिए होता है क्योंकि आपका ध्यान उस तरफ होता है जहां आपके जज्बात हैं, जाति हैं और धर्म है. ऐसे में आप नहीं पूछेंगे कि आपने ये सड़क क्यों ठीक नहीं की, पानी क्यों नहीं आ रहा है, मेरे और मेरे पति के लिए रोजगार क्यों नहीं है. यह बहुत बड़ी राजनीतिक साजिश है. इससे आप सबका ध्यान भटकाया जाएगा जिससे आप सही सवाल न उठा पाएंगे.”

मोदी सरकार ने छीना, बघेल सरकार ने वापस डाला…

छत्तीसगढ़ में एक ऐसी सरकार है जो पुरानी वाली उसूलों पर चल रही है. केंद्र की सरकार ने गरीबों और मीडिल क्लास से छीना है और छीनकर अपने बड़े-बड़े उद्योगपति मित्रों को सींचा है. छत्तीसगढ़ की इस प्रदेश सरकार ने एक-एक पैसा आपकी जेब में वापस डाला है. महिला इस देश की रीड़ की हड्डी है और इस सरकार ने यह सोचकर ऐसी योजनाओं महिलाओं की बनाई है कि वे कितना बोझ उठाती हैं. महिलाएं परिवार का समाज का पूरा बोझ उठाती हैं. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की महिलाएं सरकार की योजनाओं की वजह से अच्छी कमाई कर रही हैं. यहां के किसान भी खुश हैं.

गांधी ने कहा, “अक्सर लोग अपने सुख के लिए सत्ता के पीछे भागते हैं, लेकिन कुछ नेता ऐसे भी हैं जो सत्ता इसलिए चाहते हैं ताकि जनता की भलाई कर पाएं। आज छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का नेतृत्व भी इसी तरह का है, जो सत्ता का इस्तेमाल आपकी भलाई के लिए कर रहा है. छत्तीसगढ़ सरकार, आपको केंद्र की नुकसानदेह नीतियों से बचाकर रख रही है. आज देश में केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से जितनी महंगाई बढ़ रही है, उससे छत्तीसगढ़ के निवासी कुछ हद तक बच रहे हैं.”

भिलाई में किया नेहरू को याद

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु को याद करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि यह भिलाई है, 1955 में पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भिलाई स्टील प्लांट की नींव डाली थी. यह भिलाई आज पूरे देश के लिए मिसाल है. यहां काम करने के लिए पूरे देश भर से लोग आते हैं. एकसाथ, एकजुट होकर आप लोग यहां रहते हैं. एक तरह से आधुनिक भारत की नींव यहीं से डली. बता दें कि जयंती स्टेडियम भिलाई में आयोजित ‘महिला समृद्धि सम्मेलन’ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने ₹309.56 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया.

इसे भी पढ़ें- CM Bhupesh Baghel ने बताई दिल की बात, राहुल और प्रियंका को यहां देखना चाहते हैं…

    follow google newsfollow whatsapp