छत्तीसगढ़ चुनाव: रमन सिंह ने जयराम रमेश से क्यों कहा- ‘ऐसे सत्य वक्ता दौरे पर आते रहें’

ChhattisgarhTak

• 11:58 AM • 01 Nov 2023

Chhattisgarh Elections 2023-  छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने बुधवार को कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh Elections 2023-  छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने बुधवार को कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके जैसे सच बोलने वाले नेता को प्रदेश के दौरे पर आते रहना चाहिए. पूर्व सीएम ने यह बात धान खरीदी को लेकर दिए उनके बयान को लेकर कही.

डॉ रमन सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया, “धन्यवाद. जयराम रमेश जी, आपने कांग्रेस के अंतिम दिनों में सत्य स्वीकार किया. यही बात तो हम तब से समझा रहे थे कि प्रति क्विंटल धान में ₹2200 केंद्र सरकार देती है और सिर्फ ₹440 की सब्सिडी राज्य सरकार लेकिन भूपेश बघेल जी हैं कि झूठ की दूकान से नारे लगाते रहते हैं कि पूरा पैसा राज्य सरकार देती है.”

उन्होंने आगे कहा कि बाकी जयराम रमेश जी, आप सदैव स्वस्थ रहें और कांग्रेस में शेष बचे ऐसे सत्य वक्ता छत्तीसगढ़ दौरे पर आते रहें.

 

क्या बोले जयराम रमेश

सिंह ने जयराम रमेश का एक वीडियो भी साझा किया है. वीडियो बुधवार को रायपुर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस का है. इसमें कांग्रेस नेता पत्रकारों से बातचीत करते दिखाई दे रहे हैं. इसमें वे कहते हैं, “जो केंद्र सरकार की ओर से एमएसपी की घोषणा होती है, उसके ऊपर 600 छत्तीसगढ़ सरकार देती है. 600 रूपए ज्यादा इनपुट सब्सिडी. अगर केंद्र सरकार की ओर से 2500 है तो उसमें 600 और एड कीजिए. 2023-24 में जो केंद्र सरकार की ओर से 2200 प्रति क्विंटल की घोषणा की गई है. इसीलिए मैंने आपको कहा 28,00 रूपए.”

 

साव ने भी साधा निशाना

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक्स पर लिखा, “भाजपा 5 सालों से बार-बार कांग्रेस को बेनकाब  करती रही, ये झूठ का चोला ओढ़े रहे, आज सच जुबां पर आ गया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता,पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश जी ने स्वीकार कर लिया कि, छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का 80 प्रतिशत से अधिक पैसा केंद्र की मोदी सरकार देती है.”

 

इसे भी पढ़ें- बस्तर में बोले खड़गे- ‘कांग्रेस ने देश में सबकुछ बनाया, फिर भी भाजपा पूछती है हमने क्या किया?’

    follow google newsfollow whatsapp