छत्तीसगढ़ चुनाव: सिंहदेव ने माना कांग्रेस के 6-7 वादे नहीं हुए पूरे, डिप्टी सीएम ने कर दिया बड़ा खुलासा

ChhattisgarhTak

• 01:49 PM • 04 Oct 2023

TS Singh Deo News- छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने बुधवार को माना कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में से छह-सात वादे पूरे नहीं हुए…

ChhattisgarhTak
follow google news

TS Singh Deo News- छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने बुधवार को माना कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में से छह-सात वादे पूरे नहीं हुए हैं. उन्होंने शराबबंदी नहीं किए जाने के वादे को भी इनमें से एक बताया. साथ ही उपमुख्यमंत्री ने घोषणा पत्र में प्रस्तावित लक्ष्यों में से कितने लक्ष्य हासिल हो पाए इसकी भी जानकारी दी.

राजधानी रायपुर में आयोजित ‘पंचायत आजतक’ पर चर्चा के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कौन से वादे हैं जो पूरे नहीं हो पाए के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी. सिंहदेव ने कहा कि शराबबंदी की बात थी जो नहीं हो पाई. यह बड़ा लक्ष्य था. उन्होंने आगे कहा,  “छह-सात और बातें हैं जो घोषणा पत्र में थी वो भी नहीं हो पाए हैं. घोषणा पत्र में 281 बिंदू थे. 36 बड़े लक्ष्य थे. इसमें से 24 को कह सकते हैं कि इसे पूरा कर लिया या टच कर लिया.”

सिंहदेव ने आगे कहा कि 12 में से कुछ हुआ है, कुछ नहीं हुआ है. सौ फीसदी डिलीवरी हुई है यह नहीं है लेकिन महत्वपूर्ण मुद्दों में अच्छा काम हुआ है.

 

‘इतनी सीटें मिलेंगी, अंदाजा नहीं था…’

पिछली बार की तरह इस बार भी आप दोनों (सिंहदेव-सीएम बघेल) चुनाव में लगे हुए हैं? इस पर सिंहदेव ने कहा, हम दो लोग ही नहीं बल्कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेता लगे हुए थे. सबने मिलकर मेहनत से काम किया था. लोगों के पास गए उनका विश्वास मिला मुझे अंदाजा नहीं था. इतनी सीटें मिलीं यह अप्रत्याशित था.”

 

इस बार प्रदर्शन के आधार पर लड़ेंगे चुनाव

सिंहदेव ने कहा, “इस बार हम लोगों को प्रदर्शन के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं. पिछली बार हम लोग घोषणा पत्र को लेकर चुनाव में उतरे थे जबकि इस बार काम को लेकर जा रहे हैं.”  उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में से कुछ चीजें हुईं कुछ चीजें होंगी. लोग कहेंगे कि ये नहीं किया, वो नहीं किया. हां कुछ चीजें नहीं हुईं. लेकिन जो कुछ हमने किया उसके आधार पर नागरिकों का भरोसा मांगेंगे.

इसे भी पढ़ें- सीएम बनना चाहते हैं टीएस सिंहदेव, इसमें गलत क्या: भूपेश बघेल

    follow google newsfollow whatsapp