छत्तीसगढ़ चुनाव: कल कांकेर आएंगी प्रियंका गांधी; जानें इस जिले से क्या है नाता

ChhattisgarhTak

05 Oct 2023 (अपडेटेड: Mar 11 2024 6:17 PM)

Priyanka Gandhi Vadra Kanker Visit- छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय नेताओं के दौरे लगातार जारी हैं. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी…

ChhattisgarhTak
follow google news

Priyanka Gandhi Vadra Kanker Visit- छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय नेताओं के दौरे लगातार जारी हैं. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को कांकेर आ रही हैं. यहां वह कांकेर के गोविंदपुर मैदान में विशाल आमसभा को संबोधित करेंगी. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहेंगे. दोनों नेता कांकेर जिले को 866 करोड़ के 518 विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

प्रियंका गांधी ‘नगरीय निकाय एवं पंचायती राज महासम्मेलन’ में शिरकत करने आ रही हैं, जिसमें प्रदेश भर के नगरीय निकाय और पंचायत के जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे.

 

एक लाख की भीड़ जुटने का दावा

कांग्रेस ने प्रियंका गांधी की सभा में एक लाख से अधिक लोगो की भीड़ जुटने का दावा किया है. इसको देखते हुए प्रशासन और पुलिस की टीम व्यवस्था में जुटी हुई है. पुलिस ने कांकेर शहर और सभा स्थल को छावनी में तब्दील कर दिया है. जिला पुलिस के अलावा बीएसएफ और सीआरपीएफ की टुकड़ी भी सुरक्षा में तैनात रहेगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी ने बताया कि प्रियंका गांधी और सीएम भूपेश बघेल दोपहर करीब 12 बजे कांकेर पहुंच सकते है. जिसके बाद विशाल आम सभा होगी. राजेश तिवारी ने बताया कि करीब एक लाख की भीड़ जुट सकती है. इस दौरान कांकेर जिले के अलावा प्रदेश के अन्य इलाको से भी लोग आ रहे हैं.

Loading the player...

 

गांधी परिवार का क्या है कांकेर से नाता?

बता दें कि गांधी परिवार का कांकेर जिले से विशेष नाता रहा है. दरअसल, जिले के पखांजूर में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1972 में प्रवासी भारतीयों को बसाया था, जिसके बाद बीते विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी जब पखांजूर पहुंचे थे तो हजारों की भीड़ जुटी थी. प्रियंका गांधी पहली बार कांकेर आ रही हैं, जिसे देखते हुए पुलिस और प्रशासन भी इस बात से वाकिफ है कि भीड़ काफी ज्यादा जुट सकती है.

 

पिछले महीने भिलाई आई थीं प्रियंका

इससे पहले कांग्रेस नेता 21 सितंबर को भिलाई आई थीं. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था. वहीं देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु को याद करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा था कि यह भिलाई है, 1955 में पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भिलाई स्टील प्लांट की नींव डाली थी. यह भिलाई आज पूरे देश के लिए मिसाल है. यहां काम करने के लिए पूरे देश भर से लोग आते हैं. एकसाथ, एकजुट होकर आप लोग यहां रहते हैं. एक तरह से आधुनिक भारत की नींव यहीं से डली. बता दें कि इस दौरान जयंती स्टेडियम भिलाई में आयोजित ‘महिला समृद्धि सम्मेलन’ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने ₹309.56 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया था.

(कांकेर से गौरव श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार ने आपसे छीना, छत्तीसगढ़ सरकार ने एक-एक पैसा आपकी जेब में वापस डाला: प्रियंका गांधी

    follow google newsfollow whatsapp