छत्तीसगढ़ चुनाव: प्रियंका गांधी पहुंचीं रायपुर, आज भिलाई में महिलाओं को करेंगी संबोधित

ChhattisgarhTak

• 05:06 AM • 21 Sep 2023

Priyanka Gandhi in Chhattisgarh- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को प्रदेश के दौरे पर हैं. रायपुर पहुंची कांग्रेस…

ChhattisgarhTak
follow google news

Priyanka Gandhi in Chhattisgarh- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को प्रदेश के दौरे पर हैं. रायपुर पहुंची कांग्रेस नेता का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर स्वागत किया. दोपहर 12 बजे वह भिलाई के जयंती स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय महिला समृद्धि सम्मेलन में शिरकत करेंगी.

महिला समृद्धि सम्मेलन में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से बड़ी तादाद में महिलाओं के पहुंचने की उम्मीद है. यह कार्यक्रम भिलाई के जयंती स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा. कार्यक्रम के मद्देनजर पुलिस ने रूट प्लान भी जारी किया है. इस सम्मेलन में पार्टी के कई बड़े नेता और महिला पदाधिकारी भी शामिल होंगी.

महिलाओं को साधने की कवायद

इस कार्यक्रम को कांग्रेस की ओर से महिलाओं को साधने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है. चुनाव आयोग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 1 करोड़ 94 लाख 54 हजार मतदाता हैं, जिनमें से 97 लाख 26 हजार 415 महिला मतदाता हैं. लिहाजा प्रदेश कांग्रेस सरकार महिला समृद्धि सम्मेलन के मंच से कोई बड़ा ऐलान भी कर सकती है. ऐसे में इन घोषणाओं के जरिये प्रदेश के 97 लाख से ज्यागा महिला मतदाताओं को साधने का प्रयास किया जाएगा.

भिलाई में सभा के मायने

प्रियंका गांधी की चुनावी सभा दुर्ग जिले के भिलाई में कराने के पीछे बड़े सियासी संकेत छिपे हैं. दरअसल, दुर्ग जिले में कई वीआईपी सीटें हैं. यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत 5 मंत्रियों का गृह जिला है. साथ ही दुर्ग संभाग की बात करें तो छह दिग्गज नेता- पाटन विधानसभा से सीएम भूपेश बघेल, दुर्ग-ग्रामीण से गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा से कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, कवर्धा से वन मंत्री मोहम्मद अकबर, डौंडीलोहारा से महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया और अहिवारा से पीएचई मंत्री रुद्र कुमार गुरु यहीं से आते हैं. यही  वजह है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की सभा भिलाई में हो रही है.

इसे भी पढ़ें- CM Bhupesh Baghel ने बताई दिल की बात, राहुल और प्रियंका को यहां देखना चाहते हैं…

    follow google newsfollow whatsapp