छत्तीसगढ़ चुनाव: भाजपा की तीसरी लिस्‍ट जारी, पंडरिया से भावना बोहरा को मिला टिकट

ChhattisgarhTak

• 07:14 AM • 18 Oct 2023

Chhattisgarh BJP Candidate List: छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव  (Chhattisgarh Assembly Election 2023) के पहले चरण के 20 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए भाजपा ने…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh BJP Candidate List: छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव  (Chhattisgarh Assembly Election 2023) के पहले चरण के 20 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए भाजपा ने एक और प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया. भाजपा की ओर से जारी तीसरी सूची में पंडरिया विधानसभा सीट के लिए भावना बोहरा को चुनावी मैदान में उतारा गया है. इस नाम के साथ ही भाजपा ने पहले चरण की सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

भाजपा अब तक उम्मीदवारों की तीन सूची जारी कर चुकी है. इसमें कुल प्रत्याशियों की संख्‍या 86 है. अभी भी चार विधानसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा बाकी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी एक-दो दिनों में इसे भी जारी कर देगी.

भाजपा ने एक्स पर पोस्ट किया, “भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए एक नाम पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है.”

 

पहली और दूसरी लिस्ट में 85 उम्मीदवार

भाजपा ने पहली सूची में 21 उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. इसके बाद दूसरी सूची में 64 प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया था. ब एक और उम्मीदवार के ऐलान के साथ ही अब तक भाजपा कुल 86 उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है.

 

कब है चुनाव?

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहले चरण का मतदान 7 नवंबर जबकि दूसरे चरण का मतदान 17 नवबंर को होगा. वहीं 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे. पहले चरण में 20 सीटों और दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान होंगे.

पढ़ें पूरी खबर- छत्तीसगढ़ में बदल जाएगी मतदान की तारीख? रमन सिंह ने चुनाव आयोग से की ये मांग

    follow google newsfollow whatsapp