छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस काट सकती है कुछ मौजूदा विधायकों का टिकट, इस दिग्गज नेता ने दिया बड़ा संकेत

नरेश शर्मा

• 12:07 PM • 28 Aug 2023

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) के वरिष्ठ नेता और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत (Dr Charan Das…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) के वरिष्ठ नेता और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत (Dr Charan Das Mahant) ने सोमवार को कहा है कि इस बार कुछ मौजूदा विधायकों का टिकट कट सकता है. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भी बड़ा बयान दिया.

महंत ने कुछ विधायकों के टिकट कटने के सवाल पर कहा, “हर बार ऐसा होता है. जब शिकायत मिलती है तब उन्हें चेताया जाता है कि देखो, संभालो.  संभल गए तो ठीक है, नहीं संभलने पर उनका टिकट काट दिया जाता है. यह हमारी मजबूरी है और प्रक्रिया भी है.”

वहीं विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, “हम सामूहिक नेतृत्व में पिछली बार चुनाव लड़े थे. इस बार भी सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने वाले हैं. जहां तक मुख्यमंत्री के चेहरे का सवाल है यह तो हाईकमान तय करता है और वही चेहरा मुख्यमंत्री बनता है.”

सक्रिय हुए महंत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चरणदास महंत ने एक बार फिर से चुनाव मैदान में ताल टोकने का निर्णय ले लिया है और इसके लिये वे रायगढ़ पहुंचे. पूजा-अर्चना के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है. आज वे यहां भोलेनाथ से आशीर्वाद लेने आए हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी जानकारी दी कि राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ का आगमन हो रहा है उनके जाने के बाद यहां एक बैठक रखी जाएगी.

कांग्रेस की जीत को लेकर आश्वस्त

दोबारा कांग्रेस की सरकार बनने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार के काम-काज की बात करें तो 200 प्रतिशत फिर से कांग्रेस की सरकार बन रही है. उन्होंने कहा,  “जहां तक लक्ष्य का सवाल है तो हमारे प्रभारी महामंत्री और सीसी के चेयरमेन आये थे तब उनके सामने यह तय हुआ था कि इस बार हमारा लक्ष्य 75 का होगा.”

महंत ने कहा कि पूरे प्रदेश में छत्तीसगढ़ के किसानों, युवाओं, यहां तक कि हर घर में शासन की दी हुई सुविधाएं पहुंचीं इसलिये उन्हें विश्वास है कि इस बार फिर से उन्हें जीत हासिल होगी.

 ‘ईडी-सीबीआई के जरिए परेशान कर रही है बीजेपी’

विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा के दावों को लेकर कहा, “भाजपा के दावे अभी तक नही थे और न सफल होते दिख रहे हैं. उन्होंने अभी ईडी को पीछे लगा दिया और सीबीआई को लगाने वाली है. जैसा कि मुख्यमंत्री ने कहा था कि 200 जगह छापे पड़े हैं. इस बहाने हमें परेशान किया जा रहा है. ताकि हम चुनाव से विचलित हो जाएं.”

इसे भी पढ़ें- इस विधानसभा सीट से कांग्रेस किसे बनाएगी अपना उम्मीदवार? जानें क्यों बन गई है बड़ी चुनौती

    follow google newsfollow whatsapp