Chhattisgarh Election: राहुल गांधी ने किया चार राज्यों में जीत का दावा, जानें क्या बोले कांग्रेस नेता

ChhattisgarhTak

• 04:52 PM • 24 Aug 2023

Chhattisgarh Election 2023- कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सहित अन्य 4 राज्यों में जो विधानसभा चुनाव होने…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh Election 2023- कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सहित अन्य 4 राज्यों में जो विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उनमें कांग्रेस को ही जीत मिलने जा रही है. उन्होंने गुरुवार को कारगिल के स्थानीय लोगों से बात करने के दौरान यह बयान दिया है.

बता दें कि साल के आखिर में छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में चुनाव होंगे. इस दौरान राहुल गांधी ने दावा किया कि इस साल के आखिर में होने वाला मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना का विधानसभा चुनाव कांग्रेस जीतेगी. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है. जबकि तेलंगाना में केसीआर के नेतृत्व में बीआरएस और मध्य प्रदेश में भाजपा सत्ता में है.

गांधी ने कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के बारे में बात की और 2024 के लोकसभा चुनावों के साथ-साथ इस साल के अंत में राज्य चुनावों में भी पार्टी की जीत के बारे में विश्वास जताया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के अपने एक सप्ताह लंबे दौरे के अंतिम चरण में गुरुवार शाम कारगिल शहर पहुंचने के बाद युवाओं के एक समूह के साथ बातचीत की.

छत्तीसगढ़ आने वाले हैं राहुल

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी 2 सितंबर को रायपुर आएंगे. वे यहां युवा मितान सम्मेलन में शामिल होंगे. साथ ही छत्तीसगढ़ के युवाओं से संवाद करेंगे. इस दौरान राहुल गांधी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ भी चर्चा करेंगे. राहुल विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे. वहीं  8 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी छत्तीसगढ़ आएंगे.

भाजपा की लिस्ट आने के बाद बढ़ी सक्रियता

बता दें कि भाजपा ने चुनाव कार्यक्रमों के ऐलान से पहले 21 प्रत्याशियों के साथ अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. माना जा रहा है कि इसके बाद कांग्रेस समेत अन्य दलों की भी सक्रियता बढ़ गई है. पार्टी के बड़े नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस 6 सितंबर को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी. कांग्रेस ने ब्लॉक स्तर की प्रत्याशियों की चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. ब्लॉक स्तर पर उम्मीदवारों का आवेदन भरना जारी है. उम्मीदवारों को अपने आवेदन 31 अगस्त तक पीसीसी में जमा करने होंगे. कांग्रेस की रणनीति इस बार  75 प्लस के टारगेट को हासिल करना है.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस कब करेगी उम्मीदवारों की घोषणा? पार्टी के दिग्गज नेताओं ने दिया ये जवाब

    follow google newsfollow whatsapp