Chhattisgarh Election 2023: मोदी-शाह हुए सक्रिय, MP-CG के 46 सांसदों के साथ होगी मंत्रणा

ChhattisgarhTak

• 01:16 PM • 09 Aug 2023

Chhattisgarh Election 2023- छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े हैं. लेकिन इस बार पार्टी का फोकस कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में कहीं ज्यादा…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh Election 2023- छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े हैं. लेकिन इस बार पार्टी का फोकस कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में कहीं ज्यादा है. कुछ महीनों से पार्टी यहां सत्ता हासिल करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही है. वहीं साल 2024 में लोकसभा का चुनाव होगा. लिहाजा अब गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी यहां के नेताओं से मिलकर भावी रणनीतियों पर मंत्रणा करने के मूड में हैं. लिहाजा बुधवार को पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के 46 एनडीए सांसदों की बैठक बुलाई है.

पार्लियामेंट एनेक्सी भवन में प्रस्तावित इस बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहेंगे. इस बैठक में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय, लाल सिंह आर्य और सरोज पांडे भी शामिल होंगी.

साल के आखिर में छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव होने वाला है। ऐसे में पीएम मोदी प्रदेश में होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भाजपा नेताओं के साथ रायशुमारी कर सकते हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 31 जुलाई से भाजपा सांसदों से मिल रहे हैं. यह बैठक 10 अगस्त तक चलेगा.

फिर छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी डेढ़ महीने में दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आने वाले हैं. 15 अगस्त के बाद पीएम मोदी की रायगढ़ जिले में आमसभा होने वाली है. इसको लेकर बीजेपी की तैयारियां तेज हो गई है. इससे पहले 7 जुलाई को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायपुर में आम सभा को संबोधित किया था. इसके बाद अब पीएम मोदी का करीब डेढ़ महीने के भीतर दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरे का प्लान बनाया गया है.

 

    follow google newsfollow whatsapp