असम सीएम के हिंदू वाले बयान पर बघेल का पलटवार, कहा- पहले मोदी का मुंडन करवाइए

ChhattisgarhTak

• 11:35 AM • 20 Sep 2023

भाजपा की परिवर्तन यात्रा में शिरकत करने छत्तीसगढ़ आए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के हिंदू वाले बयान पर प्रदेश की सियासत गरम है. अब इसे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने असम सीएम पर पलटवार किया है. बुधवार को सीएम बघेल ने कहा कि वे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुंडन कराने के लिए कहें तब वे उनको हिंदू मानेंगे. बता दें कि सरमा ने कहा था कि जब सीएम बघेल कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी को रामलला मंदिर लेकर जाएंगे तब वे उनको हिंदू मानेंगे.

ChhattisgarhTak
follow google news

Himanta Biswa Sarma Vs Bhupesh Baghel- भाजपा की परिवर्तन यात्रा में शिरकत करने छत्तीसगढ़ आए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के हिंदू वाले बयान पर प्रदेश की सियासत गरम है. अब इसे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने असम सीएम पर पलटवार किया है. बुधवार को सीएम बघेल ने कहा कि वे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुंडन कराने के लिए कहें तब वे उनको हिंदू मानेंगे. बता दें कि सरमा ने कहा था कि जब सीएम बघेल कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी को रामलला मंदिर लेकर जाएंगे तब वे उनको हिंदू मानेंगे.

भूपेश बघेल ने पत्रकारों से कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा हिंदू हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिंदू हैं और हिंदू धर्म के आधार पर किसी के माता-पिता के निधन के बाद उसके पुत्र द्वारा बाल दान किया जाता है यानि मुंडन किया जाता है.

‘तब मानूंगा हिंदू…’

बघेल ने कहा, “प्रधानमंत्री ने तो अपनी माता के निधन के बाद अपना मुंडन नहीं करवाया इसलिए मैं हिमंत बिस्वा सरमा को कह रहा हूं कि वे प्रधानमंत्री को कहे कि कि वे मुंडन करा ले तभी मैं हिमंत बिस्वा सरमा को हिंदू मानूंगा.”

सरमा ने क्या कहा था?

असम के मुख्यमंत्री सरमा ने कहा था  “भूपेश बघेल कहते हैं कि वह गौ-माता (गाय) की पूजा करते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं चाहते हैं. हम चाहते हैं कि आप कहें कि आप हिंदू हैं और हिंदू धर्म के प्रति समर्पित हैं.” उन्होंने कहा कि भूपेश अगर हिंदू है तो राहुल को रामलला के मंदिर लेकर जाएं. उन्होंने कहा कि अगर आप चुनावी हिंदू नहीं है तो राहुल गांधी और सोनिया गांधी को लेकर एक बार रामलला मंदिर लेकर जाएं.

सनातन संस्कृति के खिलाफ साजिश रचने का लगाया आरोप

असम के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को भटगांव (सूरजपुर जिला) और नवागढ़ (बेमेतरा जिला) विधानसभा क्षेत्रों में परिवर्तन यात्रा कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष के इंडिया गठबंधन पर देश में “हिंदू विरोधी” माहौल बनाने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया.

भाजपा नेता ने दावा किया,  “छत्तीसगढ़ में सनातन संस्कृति के खिलाफ साजिश रची जा रही है. जब से भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री चुना गया है, राज्य में रोहिंग्या (म्यांमार से आए शरणार्थी) की आमद एक बड़ा मुद्दा बन गई है.”

सरमा ने आगे कहा कि उन्होंने जनता के बीच महसूस किया कि छत्तीसगढ़ की जनता ऐसी सरकार चाहती है जहां कहीं बाबर का नाम नहीं रहे. हर जगह प्रभु श्री राम का नाम ही रहे. छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की लहर चल रही है. भाजपा की सरकार बनेगी और छत्तीसगढ़ विकसित राज्य बनेगा.

इसे भी पढ़ें- रोहिंग्या, सनातन, हिंदू, मदरसा…जैसे मुद्दों पर बोले असम के सीएम, बघेल को दी चुनौती

    follow google newsfollow whatsapp