CG Elections 2023: विधानसभा चुनाव के लिए BSP उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 9 सीटों पर नामों का ऐलान; जानें कहां से किसे मिला टिकट

ChhattisgarhTak

• 07:14 AM • 09 Aug 2023

Chhattisgarh assembly polls 2023- बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मंगलवार को आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने नौ उम्मीदवारों की सूची जारी की है.…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh assembly polls 2023- बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मंगलवार को आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने नौ उम्मीदवारों की सूची जारी की है. कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और चुनाव कार्यक्रम अभी घोषित नहीं किया गया है.

बसपा (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) के निर्देश पर, छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की सूची जारी की गई, जिसमें एक महिला सहित दो मौजूदा विधायक शामिल हैं. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम ने यह सूची जारी की है.

मौजूदा विधायकों पर भरोसा

सूची में विधायक केशव प्रसाद चंद्रा और इंदु बंजारे, जो क्रमशः जैजैपुर (सक्ती जिला) और अनुसूचित जाति-आरक्षित पामगढ़ (जांजगीर-चांपा जिला) सीटों का प्रतिनिधित्व करते हैं, उनको उनके संबंधित क्षेत्रों से मैदान में उतारा गया है.

इन नेताओं को भी मिला टिकट

सूची के अनुसार, अन्य उम्मीदवारों में दाऊराम रत्नाकर (मस्तूरी सीट अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित), ओमप्रकाश बचपेयी (नवागढ़-अनुसूचित जाति आरक्षित), राधेश्याम सूर्यवंशी (जांजगीर-चांपा), डॉ. विनोद शर्मा (अकलतारा), श्याम टंडन (बिलाईगढ़-अनुसूचित जाति आरक्षित), रामकुमार सूर्यवंशी (बेलतरा) और आनंद तिग्गा (सामरी-अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित) के नाम शामिल हैं.

2018 में इन दलों के साथ किया था गठबंधन

बसपा ने 2018 का राज्य विधानसभा चुनाव जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के साथ गठबंधन में लड़ा था. मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी ने दो सीटें – जैजैपुर और पामगढ़ – जीती थीं और उसे 4.27 प्रतिशत वोट मिले थे, जबकि उसके गठबंधन सहयोगी जेसीसी (जे) को पांच सीटें मिली थीं और उसे 7.6 प्रतिशत वोट मिले थे. हालांकि इस बार इन पार्टियों ने अब तक गठबंधन का ऐलान नहीं किया है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी बसपा, मायावती ने दिया बड़ा बयान, जानें और कहा

    follow google newsfollow whatsapp