किस दिग्गज नेता पर भड़के अमित जोगी? कहा- ‘छत्तीसगढ़ के एकनाथ शिंदे बनना चाहते थे’

राकेश मिश्रा

15 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 15 2023 10:04 AM)

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) ने मंगलवार को हाल ही में भाजपा में शामिल हुए विधायक…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) ने मंगलवार को हाल ही में भाजपा में शामिल हुए विधायक धर्मजीत सिंह (Dharamjeet Singh) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने यहां तक कह दिया कि वे छत्तीसगढ़ के एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) बनना चाहते थे जिसके चलते उन्होंने उनको अपनी पार्टी से साल भर पहले ही निष्कासित कर दिया था.

दिग्गज नेता धर्मजीत सिंह के पार्टी छोड़ने के सवाल पर अमित जोगी ने कहा, “धर्मजीत सिंह छत्तीसगढ़ के एकनाथ शिंदे बनना चाहते थे जिसके चलते हमने उन्हें अपनी पार्टी से साल भर पहले ही निष्कासित कर दिया था और हमने अपनी पार्टी को बचा लिया.”

बता दें कि जेसीसीजे से निष्कासित विधायक धर्मजीत सिंह ( Dharmjeet Singh) रविवार को बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए. चार बार के विधायक धरमजीत सिंह भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी मनसुख मंडाविया और राज्य इकाई के अध्यक्ष अरुण साव और पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए. दिग्गज नेता सिंह मुंगेली जिले की लोरमी विधानसभा सीट से विधायक हैं. वह 2016 में अजीत जोगी की जेसीसीजे में शामिल हुए थे.

क्या कांग्रेस में शामिल होंगी रेणु?

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला पहुंचे जोगी ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों ही पार्टियां छत्तीसगढ़ को एटीएम बना रखे हैं.वहीं चुनाव लड़ने के सवाल पर अमित जोगी ने कहा, “प्रदेश की जनता जहां से कहेगी मैं वहां से चुनाव लड़ सकता हूं, वहीं रेणु जोगी के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर अमित जोगी ने कहा कि अभी ऐसा कुछ नहीं है यह सिर्फ अटकलें लगाई जा रही हैं.”

कौन हैं धर्मजीत सिंह?

धर्मजीत की गिनती कभी कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में होती थी. उन्होंने अपना राजनीतिक करियर 1998 में शुरू किया जब वह कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने. इसके बाद उन्होंने लोरमी से 2003 और 2008 का विधानसभा चुनाव जीता। इसके बाद उन्हें 2013 में हार का सामना करना पड़ा और 2016 में जेसीसीजे में शामिल हो गए. 2018 में उन्होंने जेसीसीजे के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की थी. सिंह को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का बेहद भरोसेमंद माना जाता था. हालांकि, 2020 में अजीत जोगी के निधन के बाद, अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी के साथ उनके विवादों के कारण पार्टी में दरारें विकसित होने लगीं, लिहाजा 2022 में धर्मजीत को निष्कासित कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें- BJP में शामिल हुए विधायक धर्मजीत सिंह, कभी थे जोगी के करीबी

    follow google newsfollow whatsapp