भाजपा को वोट देने का मतलब छत्तीसगढ़ अडानी को सौंप देना: भूपेश बघेल

महेंद्र नामदेव

27 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 27 2023 9:47 AM)

Chhattisgarh Election- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला है. उन्होंने रविवार को कहा…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh Election- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला है. उन्होंने रविवार को कहा कि भाजपा को वोट देना यानी छत्तीसगढ़ अडानी (Adani) को सौंप देना है. सीएम ने ईडी और सीबीआई की कार्रवाई को लेकर भी केंद्र पर निशाना साधा है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह (Dr Raman Singh)  पर भी कई आरोप लगाए हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक दिवसीय दौरे पर बलौदा बाजार रवाना होने से पहले पत्रकारों से कहा कि रायगढ़ में अडानी को 20 साल के लिए खदान दे दी गई है. वहीं नगरनार अभी शुरू हुआ नहीं उसे भी बेचने के लिए बजट में शामिल कर लिया है. इसका सीधा सा मतलब है बीजेपी को वोट देना छत्तीसगढ़ अडानी को सौंप देना.

‘ईडी-सीबीआई बीजेपी के विचारों पर कर रही है काम’

सीएम ने कहा कि ईडी-सीबीआई भाजपा के विचारों पर काम कर रही है. जो छापेमारी की कार्रवाई हो रही है यह पूर्ण रूप से राजनीति से प्रेरित है. उन्होंने कहा, “मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि कल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर जी ने सरगुजा में जो बयान दिया कि आने वाले दो माह में देखिए क्या-क्या होता है, इसका सीधा अर्थ यही है कि भाजपा प्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस से चुनाव नहीं लड़ पा रही है. वह ईडी सीबीआई को आगे कर कर चुनाव लड़ने वाली है.”

‘पाटन में विजय बघेल से मुकाबला नहीं….’

सीएम बघेल ने कहा, ” आप लोग लगातार कह रहे थे कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में विजय बघेल कितनी बड़ी चुनौती है. पाटन विधानसभा में विजय बघेल चुनौती नहीं है क्योंकि वहां ईडी और सीबीआई मुझसे चुनाव लड़ने वाली है. सिर्फ पाटन क्षेत्र ही नहीं संपूर्ण छत्तीसगढ़ में इस बार कांग्रेस का मुकाबला ईडी और सीबीआई से ही होगा क्योंकि ईडी को केंद्र सरकार के द्वारा अत्यधिक ताकत प्रदान की गई है, उसके बाद यही लग रहा है.”  उन्होंने दावा किया कि ईडी की कार्यप्रणाली पूर्ण रूप से राजनीति से प्रेरित है.

रमन सिंह की संपत्ति पर उठाए सवाल

मुख्यमंत्री ने कहा, ” हमने पिछले पौने पांच सालों में बहुत सी शिकायतें की, चाहे वह नान घोटाला हो या डॉक्टर रमन सिंह की 2008 से लेकर आज तक 18 गुना संपत्ति बढ़ने की बात लेकिन किसी में भी केंद्र सरकार ने ना तो जवाब दिया और ना जांच करवाई. जबकि लगातार कांग्रेस और कांग्रेसियों पर कार्रवाई जारी है.” यह पूछे जाने पर कि क्या डॉक्टर रमन सिंह को जनता के सामने आकर आय से अधिक संपत्ति का जवाब देना चाहिए, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बिल्कुल देना चाहिए क्योंकि छत्तीसगढ़ का पैसा है. रमन सिंह का कोई कारोबार नहीं है. उसके बाद भी उनकी संपत्ति 10 वर्षों में 18 गुनी हो चुकी है और जनता को इसका जवाब मांगने का अधिकार है.

‘सबसे बड़ी अदालत में रखेंगे अपनी बात’

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि जनता इनके चाल चरित्र को समझ चुकी है और कांग्रेस पार्टी भी अब कल से ईडी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा,  “हम देश की सबसे बड़ी अदालत जनता के पास इन सब बातों को रखेंगे.” मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मुद्दा विहीन हो चुकी है प्रदेश के नेतृत्व में ना तो ताकत है और ना ही केंद्रीय नेतृत्व उन पर विश्वास जाता रहा है. इसलिए ऐसी एजेंसियों की मदद से 2023 का चुनाव प्रदेश में भाजपा लड़ने वाली है. जो टिकट का वितरण हुआ है उसमें भी जो पुराने चेहरे हैं एक को छोड़ दें तो किसी का नाम फाइनल नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें- क्या है ‘Mahadev App’ जिसे लेकर ED के निशाने पर है बघेल सरकार?

    follow google newsfollow whatsapp