छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर, आज केजरीवाल और मान का दौरा, ‘गारंटी कार्ड’ करेंगे जारी

ChhattisgarhTak

• 05:15 AM • 19 Aug 2023

Arvind Kejriwal Chhattisgarh Visit-  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Elections 2023) में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) एक्टिव मोड में है. इस…

ChhattisgarhTak
follow google news

Arvind Kejriwal Chhattisgarh Visit-  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Elections 2023) में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) एक्टिव मोड में है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) शनिवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक दिवसीय दौरे पर होंगे. यह पिछले पांच महीनों में चुनावी राज्य की उनकी तीसरी यात्रा है.

केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) भी होंगे और दोनों दोपहर 12 बजे रायपुर हवाई अड्डे के सामने जैनम मानस भवन में आप कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख कोमल हुपेंडी ने शुक्रवार को संवाददाताओं को यह जानकारी दी.

गारंटी कार्ट जारी करेगी आप

राज्य में चुनावों के मद्देनजर पार्टी आज गारंटी कार्ड भी जारी करेगी. हुपेंडी ने कहा कि केजरीवाल छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए “गारंटी कार्ड” भी जारी करेंगे, जिसमें यह बताया जाएगा कि राज्य में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी क्या लागू करेगी.

इस बार कांग्रेस बीजेपी को टक्कर देगी आप?

कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. हुपेंडी ने कहा कि आप के शीर्ष नेतृत्व के दौरे और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी बातचीत से विधानसभा चुनाव के लिए उनकी तैयारी मजबूत होगी. वहीं कई पार्टी नेताओं का कहना है कि आप इस बार मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी और भाजपा-कांग्रेस को बेनकाब करेगी.

आगामी चुनावों को लेकर पार्टी की सक्रियता भी बखूबी दिख रही है. लिहाजा सीएम केजरीवाल का भी फोकस इस चुनावी राज्य में है. केजरीवाल ने पिछले महीने बिलासपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया था. मार्च में, उन्होंने रायपुर में आप कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया.

बता दें कि  आप ने 2018 में छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाई और 90 में से 85 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाई.

बीजेपी ने किए उम्मीदवारों के नामों के ऐलान

इस बीच, वापसी पर नजर गड़ाए विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को उन 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिनमें दुर्ग के सांसद विजय बघेल भी शामिल हैं, जहां उसे पिछली बार हार का सामना करना पड़ा था.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़, MP, राजस्थान में भाजपा-कांग्रेस को घेरने का AAP बुन रही जाल, जानें पूरा प्लान

    follow google newsfollow whatsapp