Chhattisgarh Lok Sabha Election: बघेल-अग्रवाल समेत 15 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, सियासी जंग तेज

ChhattisgarhTak

• 08:00 PM • 15 Apr 2024

Chhattisgarh Lok Sabha Election- भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल और विजय बघेल सहित पंद्रह उम्मीदवारों ने सोमवार को छत्तीसगढ़ की सात लोकसभा सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया.

बीजेपी नामांकन रैली

BJP Namankan Rally

follow google news

Chhattisgarh Lok Sabha Election- भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल और विजय बघेल सहित पंद्रह उम्मीदवारों ने सोमवार को छत्तीसगढ़ की सात लोकसभा सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. इन सात सीटों पर 7 मई को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें...

रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर-चांपा, सरगुजा और रायगढ़ सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या 18 हो गई है.

राज्य की 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को चुनाव होंगे. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

 अग्रवाल ने रायपुर सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जबकि बघेल ने दुर्ग सीट के लिए ऐसा किया. अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस की शशि सिंह ने सरगुजा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का सोमवार को दूसरा दिन था.

तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस दौरान मौजूदा सांसद बघेल और अग्रवाल के लिए क्रमशः दुर्ग और रायपुर में रैलियों को संबोधित किया. अग्रवाल का मुकाबला कांग्रेस के पूर्व विधायक विकास उपाध्याय से होगा. दुर्ग में बघेल का मुकाबला कांग्रेस के राजेंद्र साहू से है.

सरगुजा सीट से नामांकन दाखिल करते समय कांग्रेस की शशि सिंह के साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और अन्य नेता भी मौजूद थे.

सिंह पूर्व विधायक चिंतामणि महाराज से मुकाबला करेंगे, जो 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे.

    follow google newsfollow whatsapp