Chhattisgarh Politics: BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए बना लिया बड़ा प्लान, यहां किया जाएगा फोकस

ChhattisgarhTak

18 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 18 2024 10:54 AM)

नई दिल्ली में बीजेपी के सभी कलस्टर प्रभारियों की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे, जिन्होंने सभी प्रभारियों को लोकसभा चुनाव का रोडमैप बताया.

follow google news

Chhattisgarh Lok Sabha Elections- नई दिल्ली में बीजेपी के सभी क्लस्टर प्रभारियों की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे, जिन्होंने सभी प्रभारियों को लोकसभा चुनाव का रोडमैप बताया.

भाजपा पिछले विधानसभा चुनाव में मिले ऐतिहासिक बहुमत से उत्साहित होकर अब आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है. भाजपा को विश्वास है कि जिस प्रकार से विधानसभा में छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा पर विश्वास जताया है, ‘मोदी की गारंटी’ पर यकीन जताया है, उससे यह पूर्ण रूप से तय है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी छत्तीसगढ़ की जनता प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों पर अपनी मुहर लगाएगी और मोदी के हाथ को मजबूत करने के लिए भारी संख्या में मतदान करेगी.

इन दिग्गजों को मिली बड़ी जिम्मेदारी?

इन तैयारियों के तहत भाजपा ने लोकसभा की दृष्टिकोण से छत्तीसगढ़ को बस्तर, रायपुर और बिलासपुर तीन क्लस्टर में बांटा है. इसमें विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए हैं. बस्तर क्लस्टर में बस्तर, कांकेर और महासमुंद लोकसभा क्षेत्रों को रखा गया है जिसके लिए प्रदेश मुख्य प्रवक्ता, पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर, पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और यशवंत जैन को प्रभारी बनाया गया है.

रायपुर क्लस्टर के तहत दुर्ग, राजनांदगांव, रायपुर और जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रदेश प्रवक्ता, पूर्व मंत्री व विधायक राजेश मूणत, पूर्व सांसद मधुसूदन यादव और पूर्व रायपुर शहर जिला भाजपा अध्यक्ष राजीव अग्रवाल प्रभारी बनाए गए हैं.

बिलासपुर क्लस्टर में बिलासपुर, कोरबा, सरगुजा और रायगढ़ लोकसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है जिसके लिए पूर्व मंत्री और विधायक अमर अग्रवाल, पूर्व मंत्री रामसेवक पैकरा और कृष्णा राय को प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है.

छत्तीसगढ़ Tak की इस रिपोर्ट में देखिए, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रभारियों को कौन से गुर सिखाए-

    follow google newsfollow whatsapp