Chhattisgarh News: ऐसी लागी लगन… लिख डाला 84 लाख बार राम का नाम

ChhattisgarhTak

16 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 16 2024 8:46 AM)

अंबिकापुर की रहने वाली विजयलक्ष्मी 10 सालों से राम का नाम लिख रही है. 22 जनवरी को अयोध्या में जिस दिन राम लला विराजमान होंगे, उस दिन वे 84 लाख बार राम का नाम लिख लेंगी…

follow google news

Ambikapur News-  छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में 68 वर्षीय एक महिला जिन्हें राम नाम की ऐसी लगन लगी कि पिछले 10 सालों से राम का नाम लिख रही हैं.  22 जनवरी को जिस दिन राम लाला अयोध्या में विराजमान होंगे उस दिन यह महिला 84 लाख बार राम का लिख लेंगी.

राम भक्त महिला ने बताया कि उन्होंने 10 साल पहले राजस्थान के अजमेर में राम नाम धन बैंक में अपना खाता खुलवाया था तब से उन्हें उस बैंक से कॉपी उपलब्ध कराई जाती है और उस कॉपी में वह श्री राम का नाम लिखती हैं.

उन्होंने बताया कि समय-समय पर कॉपियां को स्पीड पोस्ट के माध्यम से उसे बैंक में जमा करती हैं.  जमा करने के बाद श्री राम नाम धन बैंक वाले पुनः सादा कॉपी देते हैं.

सबसे बड़ा बैंक!

बैंक के प्रबंधक राम सिंह है और बैंक की स्थापना 7 अप्रैल 1987 में हुई थी उन्होंने बताया कि गोरखपुर गीता प्रेस के संचालक राम सुख दास महाराज के मार्गदर्शन में बैंक की स्थापना हुई और इसका संचालन शुरू हुआ उन्होंने बताया कि राम नाम धन संग्रह बैंक राजस्थान के अजमेर में है यह विश्व का सबसे बड़ा बैंक है.

छत्तीसगढ़ तक पर देखें यह खास रिपोर्ट…

ये भी देखें- CG News: श्वान नहीं ये तो सिंगर है! मिलिए, राम-राम कहने वाली जूली से

    follow google newsfollow whatsapp