CG News: महतारी वंदन योजना को लेकर सरकार ने शुरू किया ये बड़ा काम; किसे मिलेगा फायदा?

ChhattisgarhTak

26 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 26 2024 6:25 AM)

Bilaspur News: महतारी वंदन योजना को लेकर आवेदनों की जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है. पात्र महिलाओं को 8 मार्च से योजना का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

follow google news

CG News: छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) को एक महत्वाकांक्षी योजना के तौर पर देखा जा रहा है. इस योजना की सफलता ही लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित कर सकती है. इसीलिए सरकार इस योजना को लेकर जोरशोर से प्रचार-प्रसार करती नजर आ रही है.

महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को मिलने वाले सालाना 12000 या प्रति माह ₹1000 की पात्रता के किसकी होगी? इसका लाभ मिलना कब से शुरू हो जाएगा? इस बात को लेकर आवेदन पत्रों की स्कूटनी का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. इस योजना में करोड़ों रुपए खर्च किए जाएंगे. लिहाजा ग्राउंड जीरो पर जाकर छत्तीसगढ़ तक के संवाददाता मनीष शरण ने इस पूरे मामले में विस्तार से जानकारी ली है.

यहां पात्र महिलाओं की पहली सूची जारी करने से पहले इस काम को बेहद गंभीरता से किया जा रहा है.  गौरतलब है कि, इस वक्त दावा-आपत्ति के लिए आवेदन करने का समय दिया गया है.  दस्तावेज अपूर्ण होने की स्थिति में महिलाओं के पास एक और मौका होगा कि वह जरूरी दस्तावेज उपलब्ध करा कर इस योजना का लाभ ले सकती हैं. वहीं इस योजना के तहत पात्र महिलाओं की अंतिम सूची जल्द ही जारी कर दी जाएगी. इस स्पेशल रिपोर्ट में देखें महतारी वंदन से जुड़ी सभी जानकारियां-

Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन भरने का आखिरी दिन, जानें कब से मिलेगा पैसा?

    follow google newsfollow whatsapp