Bemetara Blast CCTV Video: बेमेतरा ब्लास्ट का सीसीटीवी वीडियो आया सामने, उठा धुएं का गुबार...

ChhattisgarhTak

26 May 2024 (अपडेटेड: May 26 2024 1:47 PM)

छतीसगढ़ के बेमेतरा जिला के बोरसी गांव में लगे स्पेशल बारूद प्रा. लिमिटेट बारूद फैक्ट्री में रविवार को हुए ब्लास्ट के बाद यहां का मंजर बेहद भयावह है. अब इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

follow google news

Bemetara Blast CCTV Video: छतीसगढ़ के बेमेतरा जिला के बोरसी गांव में लगे स्पेशल बारूद प्रा. लिमिटेट बारूद फैक्ट्री में रविवार को हुए ब्लास्ट (Bemetara Blast) के बाद यहां का मंजर बेहद भयावह है. अब इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. 

धमाके का एक सीसीटीवी  फुटेज निकलकर आया है जिसमे 07:58 में एक जोरदार धमाका होता है जिससे धुएं का गुबार और मलबा दूर तक उड़ता दिख रहा है.

अभी क्या है स्थिति?

धमाके के बाद कोई अपने घर के चिराग को ढूंढ रहा है तो कोई अपने सुहाग के इंतजार में है. बेटे के इंतजार में एक बाप लाचार खड़ा है तो किसी बेटे को पिता का इंतजार है, मगर उन्हें कुछ जवाब नही मिल पा रहा है.

कई परिवार उस फैक्ट्री में काम पर गए अपने परिजनों के वापस लौटने का राह देख रहे हैं. आखिर मजदूरी करने गए मजदूर कहां गए , यह रोते-बिलखते परिवार वाले को समझ नही आ रहा है.

वहीं मामले में अब राहत और बचाव कार्य तेजी लाया गया है. एसडीआरएफ की तीन टीम लगातार मलबे हटाने का काम कर रही है. मलबों के साथ ही बिखरे लोगों के अंग के टुकड़ों को भी एकत्र किया जा रहा है, जिससे उनकी पहचान हो सके.

 

क्या है मामला?

रविवार सुब आठ बजे के करीब बेमेतरा जिला के बोरसी गांव में लगे स्पेशल बारूद प्रा. लिमिटेट बारूद फैक्ट्री में विस्फोट हुआ. घटना के बाद जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया.  हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 7 घायल हो गए. वहीं कई लोगों के लापता होने की खबर है.

घटना की होगी मजिस्ट्रेट जांच

घटना की जानकारी लगते ही उपमुख्यमंत्री अरुण साव घटना स्थल पहुचे हर अधिकारियों से चर्चा कर राहत और बचाव कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए साथ उन्होंने मामले में सरकार की तरफ से मजिस्ट्रेट जांच की बात कही और मृतकों को 5 लाख रुपये का मुआवजा और घायलो को 50 हजार रुपये के  साथ उनके इलाज का खर्च सरकार की तरफ से किये जाने का ऐलान किया.

    follow google newsfollow whatsapp