Baloda Bazar Ground Report: जली गाड़ियां, अधजले भवन... हिंसा के बाद आज कैसा है बलौदा बाजार का हाल?

सुमी राजाप्पन

11 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 11 2024 6:29 PM)

बलौदाबाजार में हुई घटना के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ Tak की टीम ने मौके पर पहुंचकर क्षेत्र का जायजा लिया.

follow google news

Baloda Bazar Ground Report: जली गाड़ियां, अधजले भवन, सरकारी इमारतों के टूटे शीशे कल हुए उपद्रव की बानगी पेश कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सतनामी समाज के प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया और यहां के हालात बेकाबू हो गए. घटना के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ Tak की टीम ने मौके पर पहुंचकर क्षेत्र का जायजा लिया.

बता दें कि 15-16 मई की दरमियानी रात अज्ञात लोगों ने बलौदाबाजार जिले के गिरौदपुरी धाम में पवित्र अमर गुफा के पास एक 'जैतखंभ' को तोड़ दिया. जैतखाम को सतनामी समुदाय पवित्र प्रतीक के रूप में पूजता है. स्थानीय पुलिस ने कथित तौर पर अपवित्रता में शामिल होने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, लेकिन सतनामी समुदाय ने मामले की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने पर जोर दिया. इसी बात को लेकर समाज के लोग प्रदर्शन कर रहे थे.

हालांकि 'जैतखंभ' की तोड़फोड़ की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं. अधिकारी ने बताया कि "विभिन्न संगठनों और सतनामी समुदाय के प्रतिनिधियों की मांग पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, जो गृह विभाग भी संभालते हैं, ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं."

    follow google newsfollow whatsapp