‘नौ सालों में हमने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए निरंतर काम किया’, जानें रायगढ़ में क्या बोले पीएम मोदी

ChhattisgarhTak

14 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 14 2023 11:47 AM)

PM Modi Chhattisgarh Visit- छत्तीसगढ दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि बीते 9 वर्षों में उनकी सरकार ने प्रदेश के…

ChhattisgarhTak
follow google news

PM Modi Chhattisgarh Visit- छत्तीसगढ दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि बीते 9 वर्षों में उनकी सरकार ने प्रदेश के बहुमुखी विकास के लिए निरंतर काम किया है. पीएम ने छत्तीसगढ़ को देश के विकास का पॉवर हाउस बताया. प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ में लगभग 6,350 करोड़ रुपये की कई महत्वपूर्ण रेल क्षेत्र परियोजनाएं देश को समर्पित किया. वहीं छत्तीसगढ़ के 9 जिलों में ‘क्रिटिकल केयर ब्लॉक’ की आधारशिला भी रखी. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्डों का भी वितरण किया.

यह भी पढ़ें...

रायगढ़ में पीएम मोदी कहा कि आज छत्तीसगढ़ को 6400 करोड़ रुपए से अधिक की रेल परियोजनाओं का उपहार मिल रहा है. आज यहां सिकल सेल परामर्श कार्ड भी बांटे गए. आधुनिक विकास की तेज रफ्तार के साथ ही गरीब कल्याण में भी तेज रफ्तार का भारतीय मॉडल आज पूरी दुनिया देख रही है और उसकी सराहना कर रही है.

बता दें कि भारी बारिश के बीच प्रधानमंत्री मोदी को देखने और सुनने के लिए सभा स्थल पर लोग डटे रहे. रेलवे और एनटीपीसी के कार्यक्रम में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, सांसद रेणुका सिंह, गोमती साय सहित कई नेता मौजूद रहे.

‘छत्तीसगढ़ देश के विकास का पावर हाउस’

पीएम ने कहा, “छत्तीसगढ़ हमारे लिए देश के विकास के पावर हाउस की तरह है.  देश को भी आगे बढ़ने की ऊर्जा तभी मिलेगी, जब उसके पावर हाउस अपनी पूरी ताकत से काम करेंगे. इसी सोच के साथ बीते 9 वर्षों में हमने छत्तीसगढ़ के बहुमुखी विकास के लिए निरंतर काम किया है.

G20 का किया जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले G20 सम्मेलन के दौरान बड़े-बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली आए थे ये सभी भारत के विकास और गरीब कल्याण के प्रयासों से प्रभावित होकर गए हैं. आज दुनिया की बड़ी-बड़ी संस्थाएं भारत की सफलता से सीखने की बात कर रही है.

क्या बोले पीएम मोदी यहां देखें LIVE

इसे भी पढ़ें- ‘नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के सीएम का चुनाव लड़ें, तब पड़ सकता है फर्क’: पीएम के दौरे पर सिंहदेव ने कह दी ये बात

    follow google newsfollow whatsapp