Bijapur Naxal Encounter: बीजापुर एनकाउंटर में अब तक 12 नक्सल ढेर, 1200 जवानों ने ऐसे की घेराबंदी!

ChhattisgarhTak

10 May 2024 (अपडेटेड: May 10 2024 7:00 PM)

Bijapur Naxal Encounter:बीजापुर के पीडिया जंगल में शुक्रवार सुबह से ही पुलिस-नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ जारी है. अब तक जवानों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया है. घटनास्थल से मारे गए नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए गए हैं.

police naxal encounter

police naxal encounter

follow google news

Bijapur Police Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन जारी है.बीजापुर के पीडिया जंगल में शुक्रवार सुबह से ही पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. अब तक जवानों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया है. घटनास्थल से मारे गए नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए गए हैं.मारे गए नक्सलियों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है.एनकाउंटर अभी भी जारी है और दोनों ओर से जबरदस्त फायरिंग चल रही है.

दरअसल, जवानों को गंगालूर थाना क्षेत्र के पीडिया के जंगलों में नक्सलियों के होने की खबर मिली थी. नक्सलियों की इस कमेटी में DKSZC, DVCM, ACM कैडर के बड़े नक्सली लीडर शामिल हैं. सूचना के बाद बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा से DRG,STF,COBRA और CRPF के करीब 1200 जवान एंटी ऑपरेशन पर निकले.जवानों के पहुंचते ही शुक्रवार सुबह 6 बजे से मुठभेड़ शुरू हो गई. अब तक जारी इस मुठभेड़ में जवानों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया.

1200 जवानों ने की है घेराबंदी

बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने बताया किडीआरजी, एसटीएफ और CRPF की कोबरा बटालियन समेत फोर्स के 1200 से ज्यादा जवानों ने इलाके को घेर रखा है. नक्सली इस इलाके में बुरी तरह से फंसे हुए हैं और इनमें से कुछ नक्सलियों को गोली भी लगी है. हालांकि,अधिकारी तौर पर इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है. 


कांकेर में मारे गए थे 29 नक्सली 


बता दें, 15 अप्रैल को कांकेर जिले के माड़ इलाके में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया था. इनमें नक्सली लीडर शंकर राव भी शामिल था. मुठभेड़ में BSF इंस्पेक्टर रमेश चौधरी सहित 3 जवान घायल हुए थे.वहीं नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके में 29 अप्रैल की सुबह DRG और STF के जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में ज 10 नक्सली मारे गए थे.

निधि भारद्वाज की रिपोर्ट
 

    follow google newsfollow whatsapp