Naxalism in CG: नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर सुनाई खौफनाक सजा! क्रूरता की सारी हदें पार...

धर्मेंद्र सिंह

11 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 11 2024 6:17 PM)

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने मुखबिरी के संदेह में ग्रामीण की हत्या की है.

Naxal Janadalat

Naxal Janadalat

follow google news

Naxalism in CG: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने मुखबिरी के संदेह में ग्रामीण की हत्या की है. किरस्टाराम थाना के सकलेर गांव में चार ग्रामीणों का पहले अपहरण किया गया फिर जन अदालत लगाकर एक का गला रेत दिया गया. जबकि तीन की बेहद पिटाई की गई. घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

बता दें कि लगातार सुकमा जिले में नक्सलियो के कोर इलाके में पुलिस कैम्प खुल रहे हैं. पुलिस का कहना है कि इससे नक्सली कमजोर पड़ रहे हैं और ग्रमीणों को अपना निशाना बना रहे हैं.

नक्सलियों ने क्यों की हत्या?

नक्सलियों ने चारों ग्रमीणों को पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया. इसके बाद नक्सलियों ने साकलेर और कंगालतोंग  के चार ग्रामीणों का अपहरण किया, फिर जनअदालत लगा कर एक ग्रामीण की हत्या की. नक्सली इनको गांव से दो दिन पहले अपहरण कर ले गए थे. ग्रामीणों के मुताबिक, साकलेर गांव में 10 से 12 नक्सलियो ने जन अदालत लगाई फिर साकलेर निवासी युवक माड़वी हत्या कर दी. वहीं तीन ग्रामीणों की पिटाई की. युवक पर नक्सलियों ने आरोप लगाया कि पुलिस की मुखबिरी करता था लिहाजा कई बार इसको चेतावनी दी गई थी.

तीन को दी चेतावनी

नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों को चेतावनी देकर छोड़ा है कि पुलिस की मुखबिरी नहीं करे.

बहरहाल, किस्टारम थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है. विवेचना की जा रही है. पुलिस ने इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है.

क्या बोली पुलिस?

सुकमा एसएसपी अभिषेक वर्मा ने  बताया कि किस्ताराम थाने में साकलेर गांव के ग्रामीणों ने मामला दर्ज कराया है कि नक्सलियो ने एक युवक की हत्या की और तीन लोगों की बेरहमी से पिटाई की है. मामले की विवेचना की जा रही है. उन्होंने कहा कि लगातार नक्सलियों के जनाधार वाले इलाके में पुलिस कैम्प खुल रहे हैं जिस कारण नक्सली बोखलाए हुये हैं और निर्दोष ग्रामीणों को अपना निशाना बना रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp