कोरबा: सेप्टिक टैंक में बना रहे थे कच्ची शराब, एक की मौत, दो युवक गंभीर

गेंदलाल शुक्ल

• 01:21 PM • 05 Aug 2023

Chhattisgarh News- छत्तीसगढ़ के कोरबा में कच्ची शराब बनाते वक्त एक युवक की जान चली गई, जबकि दो अन्य युवक गंभीर अवस्था में उपचार के…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh News- छत्तीसगढ़ के कोरबा में कच्ची शराब बनाते वक्त एक युवक की जान चली गई, जबकि दो अन्य युवक गंभीर अवस्था में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं. दरअसल, तीनों युवक एक घर के सेप्टिक टैंक में महुआ की कच्ची शराब बनाते थे. लेकिन शनिवार की सुबह 10 फिट गहरे टैंक में उतरने के बाद तीनों बेहोश हो गए. इसी दौरान एक की मौत भी हो गई.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शहर के सीतामढ़ी में निर्माणाधीन एक सेप्टिक टैंक में अवैध रूप से महुआ शराब बनाने का काम किया जा रहा था. युवक पुलिस से बचने के लिए निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक को सुरक्षित मानकर उसके अंदर कच्ची शराब बनाते थे.

बारी-बारी बेहोश हुए तीनों…

बताया गया कि शनिवार की सुबह 30 वर्षीय नरेंद्र कुमार सहिस महुआ लहान निकालने के लिए 10 फीट गहरे टैंक में उतरा था. लेकिन वह अंदर बेहोश हो गया.  मौके मर मौजूद मान गुड्डू और बिहारी यादव भी बारी -बारी टैंक में उतरे, लेकिन वे दोनों भी बेहोश हो गए. एक अन्य व्यक्ति के जरिये यह बात बस्ती में फली तो अफरा तफरी मच गई. कुछ लोगों ने मिल- जुल कर किसी तरह तीनों को सेप्टिक टैंक से बाहर निकाला. इसके बाद तीनों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां नरेंद्र सहिस को मृत घोषित कर दिया गया.

क्यों हुई मौत?

टैंक में उतरे 30 वर्षीय नरेंद्र कुमार की मौत किन कारणों से हुई यह अभी ज्ञात नहीं हुआ है, लेकिन समझा जा रहा है कि शराब बनाने की प्रक्रिया में जहरीली गैस बनने और उसके प्रभाव में आने से युवक की मौत हुई है. लेकिन सच्चाई का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल सकेगा. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं मान गुड्डू और बिहारी यादव की ​स्थिति गंभीर बताई जा रही है. दोनों का इलाज स्वास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है.

 

 

    follow google newsfollow whatsapp