पिकनिक स्पॉट देवपहरी में फिर हुआ बड़ा हादसा, नदी में बह गया शिक्षक

गेंदलाल शुक्ल

• 01:52 PM • 21 Jul 2023

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के देवपहरी पिकनिक स्पॉट में फिर से बड़ा हादसा हुआ है. लेमरू पुलिस थाना क्षेत्र के देवपहरी वाटरफॉल में पिकनिक मनाने…

ChhattisgarhTak
follow google news

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के देवपहरी पिकनिक स्पॉट में फिर से बड़ा हादसा हुआ है. लेमरू पुलिस थाना क्षेत्र के देवपहरी वाटरफॉल में पिकनिक मनाने आये जांजगीर चाम्पा ज़िले का एक शिक्षक यहां पानी में बह गया. शिक्षक की तलाश की जा रही है, लेकिन लगातार बारिश के चलते ऑपरेशन में बाधा आ रही है.

पुलिस थाना लेमरू के प्रभारी उप निरीक्षक कृष्णा साहू ने बताया कि जांजगीर चाम्पा ज़िले के अकलतरा से तीन लोग- आयुष जैन पिता अजय जैन उम्र 25 वर्ष अकलतरा, लक्ष्मीकांत शर्मा पिता रामावतार शर्मा उम्र 45 वर्ष अकलतरा और सत्य जीत राहा पिता स्व ए बी राहा उम्र करीब 55 वर्ष निवासी अकलतरा जिला जांजगीर चांपा देवपहरी के वाटरफाल में पिकनिक के लिए आये थे. तीनों व्यक्ति वाटरफाल के पास नदी में तैरते-तैरते गहरे पानी में चले गए. पानी का बहाव तेज होने के कारण सत्यजीत राहा 55 वर्ष नदी में बह गया, जबकि दो अन्य लोग तैरकर बाहर निकलने में सफल रहे. लापता व्यक्ति पेशे से शिक्षक बताया जा रहा है. घटना की सूचना तुरंत लेमरू थाना पुलिस को दी गई.

थाना प्रभारी ने बताया कि लापता व्यक्ति की तलाश की जा रही है, लेकिन लगातार हो रही भारी वर्षा के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन बाधित हो रहा है. जिला मुख्यालय से नगर सेना कोरबा एसडीआरएफ के गोताखोर बुलाये गए हैं। इसके अलावा ग्रामीणों से भी मदद ली जा रही है.

उल्लेखनीय है कि चार दिन पहले भी जांजगीर चाम्पा जिले के अकलतरा से ही पिकनिक पर आए दो युवक और दो युवती वाटरफाल में फंस गए थे, जिन्हें करीब सात घंटे की कोशिश के बाद देर रात बाहर निकाला गया था.

कोरिया और कोरबा जिले में हो रही खण्ड वर्षा के कारण नदी का जल स्तर कभी भी एकाएक बढ़ जाता है, जिसका कोई अनुमान भी नहीं लगा पाता और इस तरह की स्थिति निर्मित हो जाती है.

    follow google newsfollow whatsapp