दुर्ग: एनीकट पार करना पड़ा महंगा, बाइक सहित बह गया युवक

रघुनंदन पंडा

24 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 24 2023 2:02 PM)

छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही बारिश से तालाब लबालब भरे हुए हैं. तो वहीं नदी नाले उफान पर हैं. इसके बावजूद  कुछ लोग समय बचाने…

ChhattisgarhTak
follow google news

छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही बारिश से तालाब लबालब भरे हुए हैं. तो वहीं नदी नाले उफान पर हैं. इसके बावजूद  कुछ लोग समय बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में  डाल कर एनीकट या पुल पार करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक हादसा दुर्ग जिले में हुआ.

मामला दुर्ग जिले के ग्राम सुरजीडीह का है. जहां शिवनाथ नदी पूरी तरह से उफान पर है. उफनती हुई शिवनाथ के एनीकट से एक युवक बाइक लेकर पुल पार करने की कोशिश करने लगा. वह अपनी बाइक लेकर आधे रास्ते तक पहुंच भी गया. लेकिन नदी का बहाव इतना तेज था कि युवक डगमगाने लगा. इस पर वह एनीकेट  के बीचों बीच खड़ा हो गया. कुछ देर के बाद उसका बैलेंस बिगड़ा और तेज बहाव में बाइक सहित युवक बह गया.

युवक को तैरना आता था इसलिए वह थोड़ी दूर तक बहते हुए गया और तैरकर नदी से बाहर निकल आया. लेकिन उसकी बाइक नदी में समा गई.

प्रशासन का अलर्ट, फिर भी लोग कर रहे गलती

तमाम कोशिशों और जागरूकता के बाद भी भिलाई दुर्ग के ग्रामीण अंचल में  दुर्घटनाओं पर नकेल नहीं लग पा रही है. कहीं युवाओं की गलती भारी पड़ रही है तो कहीं बच्चों की नादानी. पिछले  दिनों से  रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने दुर्ग जिले में येलो अलर्ट भी जारी किया है. इस अलर्ट के बीच लोगों के नदी किनारे जाने पर रोक लगा दी गई है. बावजूद इसके कुछ लोग नदी का उफान देखने किनारों पर पहुंच रहे हैं.

एसपी ने की अपील

दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा ने कहा कि वर्तमान में बारिश के सीजन मे नदी नाले ऊफ़ान मे है. हम लोग देख रहे है लगातार कुछ ऐसी घटनाएं हो रही हैं कि मना करने के बावजूद लोग  उफनती नदी व पुलो से क्रॉस करने का प्रयास  कर रहे  है. कल सुरजीडीह ग्राम के पास पुल के ऊपर से पानी बह रहा था और एक लड़का बाईक से क्रॉस करने का प्रयास कर रहा था. नुकसान तो कुछ नहीं हुआ  लेकिन ये बहुत खतरनाक स्टेप है. मै सबसे अपील करूंगा कि प्रशासन का मान रखें मौसम को  ध्यान रखते हुए जबतक  पानी पुलिया से नीचे न जाए तब तक आप इस तरह से पुलिया क्रॉस न करें.

 

    follow google newsfollow whatsapp