जांजगीर-चांपा: मरीजों को दे रहे थे एनेस्थीसिया, अचानक ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टर ने तोड़ा दम

दुर्गेश यादव

15 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 15 2023 7:27 AM)

मौत कब और किसकी आ जाए कोई नहीं जानता. लेकिन मरीजों की जान बचाने वाला डॉक्टर ऑपरेशन थिएटर पर ही दम तोड़ दे.. तो यह…

ChhattisgarhTak
follow google news

मौत कब और किसकी आ जाए कोई नहीं जानता. लेकिन मरीजों की जान बचाने वाला डॉक्टर ऑपरेशन थिएटर पर ही दम तोड़ दे.. तो यह बात बेहद चौंकाने वाली होगी. कुछ ऐसी ही घटना जांजगीर-चांपा के जिला अस्पताल में घटी है. शुक्रवार की रात ऑपरेशन थिएटर में एक डॉक्टर की मौत हो गई. डॉक्टर की मौत की सूचना मिलने पर अस्पताल में हड़कंप मच गया और सिविल सर्जन ने घटना की जानकारी उनके परिजनों को दी.

यह भी पढ़ें...

जांजगीर के ठाकुर छेदी लाल बैरिस्टर जिला अस्पताल में शुक्रवार की रात अलग-अलग तरह के मरीजों के ऑपरेशन का प्लान किया गया था. ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टरों की टीम तैनात थी. ऑपरेशन से पहले मरीजों को बेहोशी का इंजेक्शन डॉक्टर शोभा राम बंजारे द्वारा लगाया जा रहा था.  करीब रात 9 बजे मरीजों को एनेस्थीसिया देने के बाद डॉक्टर बंजारे अचानक जमीन पर गिर गए, जिससे वहां हड़कंप मच गया और उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई.

सिविल सर्जन ने परिजनों को दी सूचना

ऑपरेशन थिएटर मे बेहोश हुए डॉक्टर शोभा राम बंजारे को आपातकालीन चिकित्सा मुहैया कराई गई. सिविल सर्जन डॉ अनिल जगत ने डॉ बंजारे का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद भिलाई में रहने वाले उनके परिजनों को फोन कर घटना की सुचना दी.

इस वजह से हुई मौत? 

बंजारे के परिजन शनिवार सुबह जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने सिविल सर्जन से चर्चा करते हुए पहले भी हार्ट अटेक आने की जानकारी दी. हालांकि परिजनों ने बिना पोस्ट मार्टम के ही ले जाने की इच्छा जताई.

डीएमएफ फण्ड से हुई थी नियुक्ति

जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए कई डॉक्टरों की नियुक्तियां डीएमएफ फंड से गई है. इसके तहत निचेतना के डॉक्टर शोभाराम बंजारे को भी नियुक्त किया गया था. उनकी नियुक्ति के बाद जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने कई बड़े ऑपरेशन सफलतापूर्वक किए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp