कबीरधाम में डायरिया के प्रकोप के बीच मरीजों से मिलने पहुंचे भूपेश बघेल, BJP सरकार पर साधा निशाना

Chhattisgarh News: कबीरधाम जिले में डायरिया का प्रकोप जारी है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव से लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल एक दिवसीय प्रवास पर कबीरधाम पहुंचे.यहां उन्होंने लोहारा ब्लॉक के सुदूर ग्राम कोयलारी में डायरिया ग्रस्त मरीजों का हालचाल जाना. इस बीमारी के पीछे उन्होंने बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

डायरिया से पीड़ित मरीजों से मिलने पहुंचे भूपेश बघेल

bhupesh baghel

follow google news

Kawardha News: इन दिनों कबीरधाम जिले में डायरिया का प्रकोप जारी है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव से लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल एक दिवसीय प्रवास पर कबीरधाम पहुंचे.यहां उन्होंने लोहारा ब्लॉक के सुदूर ग्राम कोयलारी में डायरिया ग्रस्त मरीजों का हालचाल जाना और उनके स्वास्थ्य को लेकर चर्चा भी की. इसके साथ ही भूपेश बघेल ने ग्राम कोयलारी में पैदल घूम कर सभी जल  स्रोतों का अवलोकन किया.बघेल ने इस दौरान बीजेपी शासनकाल में निर्मित हुए शौचालयों पर सवाल उठाया और इसे बीमारी फैलने का कारण बताया.

100 से ज्यादा लोग बीमार

 बता दें,  लोहारा ब्लॉक के ग्राम कोयलारी और ग्राम दैहानडीह में डायरिया को लेकर कबीरधाम जिले में सनसनी मची हुई है.एक गांव में कुएं का पानी पीने से बीमारी फैली है. वहीं दूसरे गांव में शादी कार्यक्रम में भोजन खाने से लोगों की तबीयत खराब हो गई थी. इन दोनों गांव में लगभग 100 से ज्यादा मरीज मिले थे.कोयलारी गांव के एक बुजुर्ग की बुधवार रात जिला अस्पताल कवर्धा में मौत हुई थी. सैकड़ों मरीजों का इस वक्त अस्पताल में इलाज जारी है.

बघेल ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

इस घटना के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे लोहारा कोयलारी पहुंचकर डायरिया पीड़ित मरीजों से की मुलाकात की.मृतक के परिजनों से मिलने उनके घर भी गए. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा,'कोयलारी और ग्राम दैहानडीह में व्यापक रुप से डायरिया का असर है. कोयलारी में बहुत सारे ऐसे शौचालय बने हैं जो सीधे नाली से जुड़े हुए हैं.वो पानी जमा हो रहा है.दैहानडीह में बोरिंग के पानी में भी शिकायत है.सैप्टिक का पानी सीधे बोरिंग के पास आ रहा है.व्यापक स्तर पर जो शौचालय बना था पहले,उस समय टैंक नहीं बना, तो अब उसका दुष्परिणाम देखने को मिल रहा है.' 

    follow google newsfollow whatsapp