Chhattisgarh IT Raid: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर क्या मिला? आयकर विभाग की छापेमारी के बाद सामने आई बड़ी जानकारी

ChhattisgarhTak

• 04:49 PM • 10 Feb 2024

Chhattisgarh IT Raid: आयकर विभाग (IT) ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता अमरजीत भगत ( Amarjeet Bhagat) और अन्य के खिलाफ की गई…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh IT Raid: आयकर विभाग (IT) ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता अमरजीत भगत ( Amarjeet Bhagat) और अन्य के खिलाफ की गई तलाशी के दौरान क्या मिला? केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) और अधिकारियों ने जानकारी दी है कि 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और आभूषण जब्त किए हैं.

यह भी पढ़ें...

पूर्व मंत्री के परिसरों पर की गई छापेमारी को लेकर प्रदेश की राजनीति गरम है. कांग्रेस का आरोप है कि यह छापेमारी उनको चुनाव में नुकसान पहुंचाने के लिए करवाई जा रही है.

Chhattisgarh IT Raid: 25 परिसरों में की गई थी छापेमारी

सीबीडीटी ने एक बयान में बताया कि छापेमारी 31 जनवरी को रायपुर, सरगुजा, सीतापुर (सरगुजा जिला) और रायगढ़ जिले में 25 परिसरों में की गई थी. छापेमारी किन लोगों के खिलाफ की गई उनका नाम नहीं बताया गया, लेकिन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि भगत और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. बता दें कि सीबीडीटी आयकर विभाग के लिए नीतियां बनाता है.

Chhattisgarh IT Raid: किन-किन लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई?

सीबीडीटी ने बताया कि तलाशी राजनीति से जुड़े एक व्यक्ति, उसके करीबी सहयोगियों और कुछ सरकारी अधिकारियों के खिलाफ की गई. आधिकारिक बयान में कहा गया कि उक्त व्यक्ति का एक सहयोगी रियल एस्टेट के कारोबार में लगा हुआ है. सीबीडीटी ने आगे कहा, “यह पता चला है कि राजनीति से जुड़े उक्त व्यक्ति द्वारा अपने करीबी सहयोगियों के माध्यम से लगभग 13 करोड़ रुपये की राशि नकद में प्राप्त की गई थी.”

‘2.5 करोड़ रुपये से अधिक की बेनामी नकदी और आभूषण जब्त’

सीबीडीटी ने कहा कि तलाशी अभियान के परिणामस्वरूप 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की बेनामी नकदी और आभूषण जब्त किए गए.

भगत ने आईटी रेड के बाद क्या कहा?

आदिवासी समुदाय से आने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरजीत भगत ने पांच फरवरी को कहा था कि उनके परिसरों पर आयकर विभाग के छापे उन्हें परेशान करने की कोशिश थी और अधिकारियों को कुछ भी नहीं मिला. उन्होंने यह भी दावा किया था कि वे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार बनने वाले हैं इसलिए यह रेड की गई.

इसे भी पढ़ें: अमरजीत भगत भड़के, कहा- आईटी भेजने के बजाय मुझे गोली मार दें

    follow google newsfollow whatsapp