Chhattisgarh Baloda Bazar Protest News: बलौदा बाजार में भयंकर तोड़फोड़-आगजनी, क्यों भड़का सतनामी समाज?

ChhattisgarhTak

10 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 10 2024 7:59 PM)

Chhattisgarh Baloda Bazar Protest News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सोमवार को सतनामी समाज के विरोध प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया.

Chhattisgarh Baloda Bazar Protest News

Chhattisgarh Baloda Bazar Protest News

follow google news

Chhattisgarh Baloda Bazar Protest News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सोमवार को सतनामी समाज के विरोध प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया. लोगों ने कलेक्ट्रेट में खड़ी गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की. इसके बाद भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया. इस बीच कुछ लोगों ने कलेक्ट्रेट में आगजनी की. इस दौरान पुलिस और कर्मचारियों के साथ भी झड़प हुई.

जानकारी के अनुसार, 15 मई की देर रात सतनामी समुदाय के धार्मिक स्थल गिरौदपुरी धाम से लगभग 5 किलोमीटर मानाकोनी बस्ती स्थित बाघिन गुफा में लगे धार्मिक चिन्ह जैतखाम को क्षतिग्रस्त कर दिया गया थाघटना के विरोध में समाज के हजारों लोग कलेक्ट्रेट के पास स्थित दशहरा मैदान में कई दिन से प्रदर्शन कर रहे थे.

पुलिस ने जैतखाम तोड़फोड़ मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. लेकिन लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ.  लोगों का आरोप है कि पकड़े गए लोग असली आरोपी नहीं हैं और पुलिस दोषियों को बचा रही है. इसके बाद सोमवार को प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया. देखें कैसे हैं हालात-

 

    follow google newsfollow whatsapp