CG Weather Update: बस्तर में भारी बारिश, इन जगहों पर भी मानसून का दिखेगा असर

ChhattisgarhTak

27 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 27 2024 4:25 PM)

छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में अब मानसून का असर दिखना शुरू हो गया है. जानें प्रदेश में कहां-कहां बारिश की संभावना है.

CG Weather Update

CG Weather Update

follow google news

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में अब मानसून का असर दिखना शुरू हो गया है. बस्तर संभाग में गुरुवार को भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. जबकि, रायपुर सहित बाकी संभागों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. ज्यादातर जिलों में बुधवार को ही बारिश शुरू हो गई. हालांकि इस दौरान कहीं भी तेज बारिश नहीं हुई, लेकिन हल्की बारिश ने भी मौसम को सुहाना कर दिया है. बरसात होते ही तीन-चार घंटे के दौरान तापमान 10 से 11 डिग्री तक कम हो गया.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान भी प्रदेश भर में बारिश होने का अनुमान है. इस दौरान कहीं-कहीं गरज-चमक के बरसात होगी.

बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान बलरामपुर (कुसमी ) में 42, पेंड्रा रोड, बलरामपुर जिले के शंकरगढ़, वाड्रफनगर और कोरबा (करतला) में 30 मिलीमीटर बारिश हुई है.

वहीं जशपुर (मनोरा) में 15.2, सक्ती (मालखरौदा) में 14.8, बिलासपुर के बेलगहना में 8.2 और बालोद में 7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

 

यहां होगी भारी बारिश

बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर और गरियाबंद के कुछ इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी दी गई है.

इन जगहों पर होगी हल्की बारिश

रायपुर, बलौदाबाजार, धमतरी, गरियाबंद, बिलासपुर, महासमुंद, दुर्ग, राजनांदगांव, खैरागढ़, मोहला मानपुर चौकी, कवर्धा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बालोद, जांजगीर-चांपा, मुंगेली, कोरबा, रायगढ़, सक्ती, सारंगगढ़-बिलाईगढ़, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, बलरामपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़, चिरमिरी में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

 

    follow google newsfollow whatsapp