CG Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदन योजना के लिए रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन, कर लें ये काम

ChhattisgarhTak

20 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 20 2024 5:34 PM)

Mahtari Vandana Yojana: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में किए गए वादों के अनुसार बीजेपी सरकार (Chhattisgarh Government) ने प्रदेश के प्रत्येक 21 वर्ष से ज्यादा उम्र की विवाहित महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना (Mahtari vandana Scheme) शुरू किया है. इस स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की मंगलवार (20 फरवरी) को आखिरी तारीख थी. लेकिन अब यह नए फैसले के बाद एक दिन के लिए इसकी तारीख बढ़ा दी गई है. अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्दी आवेदन कर लें, नहीं तो इस योजना (Mahtari Vandan Yojana Last Date) का फायदा लेने से वंचित हो जाएंगे. पढ़ें यह खास खबर LIVE- 

इसे भी पढ़ें- Mahtari Vandan Yojana Update: महतारी वंदन योजना एक मार्च से होगी लागू, हर महीने 1000 पाने के लिए करना होगा ये काम

ChhattisgarhTak
follow google news

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 10:59 PM • 20 Feb 2024

    Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना के फॉर्म भरने की तिथि एक दिन के लिए बढ़ाई गई

    Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन के फॉर्म भरने की तिथि एक दिन के लिए बढ़ाई गई. मंत्री विजय शर्मा ने सदन में इसकी घोषणा की. यानी अब बुधवार तक आवेदन किया जा सकेगा. विधायक संगीता सिन्हा समेत अन्य विधायकों ने तिथि बढ़ाने की मांग की थी.
  • 02:18 PM • 20 Feb 2024

    CG Mahtari Vandana Yojana: कांग्रेस विधायक ने साय सरकार से कर दी बड़ी मांग

    CG Mahtari Vandana Yojana: छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना के पंजीयन के लिए आज अंतिम दिन है. इस बीच कांग्रेस विधायक संगीता सिन्हा ने कहा कि आज महतारी वंदन योजना का फॉर्म भरने की अंतिम तिथि है. शाम 6:00 तक ही भरा जाएगा. अब तक तो 69 लाख महिलाएं फॉर्म भर चुकी हैं और अभी हर जगह महिलाएं लंबी लाइन लगी है कतार में खड़ी हैं. सरकार से निवेदन करती हूं कि काफी लंबी लाइन और महिलाओं को ध्यान में रखते हुए एक सप्ताह का समय वृद्धि किया जाए,ताकि हमारी माताएं बहने फॉर्म भर सकें. कई महिलाएं वंचित हैं. उनको भी अवसर दिया जाए. क्योंकि मोदी जी बहुत लंबी लाइन महिलाओं को लगाए, इस बार फिर विष्णु देव की सरकार लंबी लाइन लगाने का काम कर रही है. निवेदन कर रही हूं कि कम से कम सरकार एक सप्ताह का समय वृद्धि करे.
  • 02:09 PM • 20 Feb 2024

    CG Mahtari Vandana Yojana: तो बढ़ जाएगी महतारी वंदन योजना की तारीख? कांग्रेस ने कर दी मांग

    CG Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदन योजना के आवेदन का आज अंतिम दिन है. इस बीच विपक्ष ने मांग की है कि महतारी वंदन योजना के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए. कांग्रेस विधायक संगीता सिन्हा ने महतारी वंदन योजना के आवेदन की तारीख 1 हफ्ते बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि बहुत सारी महिलाएं आवेदन करने से वंचित हैं. आवेदन करने के लिए लंबी-लंबी कतारें लगी हैं.कोई महिला न रहे योजना से वंचित. पहले मोदी जी ने लम्बी लम्बी लाइनें लगवाई अब बीजेपी सरकार ने लाइन लगवाई है.
  • 01:53 PM • 20 Feb 2024

    CG Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदन योजना के लिए रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन, ध्यान से पढ़ें ये खबर

    Mahtari Vandana Yojana: छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना के बारे में यह महत्वपूर्ण जानकारी है. विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में किए गए वादों के अनुसार बीजेपी सरकार (Chhattisgarh Government) ने प्रदेश के प्रत्येक 21 वर्ष से ज्यादा उम्र की विवाहित महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना (Mahtari vandana Scheme) शुरू किया है. इस स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की मंगलवार (20 फरवरी) को आखिरी तारीख है. अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्दी आवेदन कर लें, नहीं तो इस योजना का फायदा लेने से वंचित हो जाएंगे.
  • 01:53 PM • 20 Feb 2024

    CG Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदन योजना के लिए ऐसे करें आवेदन

    Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदन योजना के लिए अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है, तो जल्दी करें. इस योजना का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए https://www.mahtarivandan.cgstate.gov.in पर जाएं. इसके साथ ही योजना के लिए बनाए गए मोबाइल ऐप (Mahtari Vandana Yojana App) के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्र, ग्राम पंचायत सचिव, बाल विकास परियोजना कार्यालय और नगरीय क्षेत्रों में वार्ड प्रभारियों के लॉगिन आईडी से भी इस स्कीम के लिए आवेदन किया जा सकता है.
  • 01:53 PM • 20 Feb 2024

    CG Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदन योजना के लिए आज शाम 6 बजे तक करें आवेदन

    CG Mahtari Vandana Yojana: अपना चुनावी वादा पूरा करते हुए भाजपा सरकार ने विवाहित महिलाओं को प्रति महीने 1000 रुपए की आर्थिक सहायता देने की दिशा में काम शुरू कर दिया है. छत्तीसगढ़ सरकार ने 5 फरवरी से ही महतारी वंदन योजना के फॉर्म भरवाने शुरू कर दिए थे. इस योजना के तहत आवेदन भरने यानी रजिस्ट्रेशन/पंजीकरण कराने की मंगलवार यानी 20 फरवरी अंतिम दिन है. मंगलवार शाम 6 बजे तक आवेदन किए जा सकेंगे. सरकार की ओर से साफ कर दिया गया है कि इस योजना का फायदा लेने के लिए फॉर्म भरने की तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी.
  • 01:53 PM • 20 Feb 2024

    CG Mahtari Vandana Yojana: ऐसे पता करें महतारी वंदन योजना के अपने आवेदन का स्टेटस

    CG Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदन योजना के पात्र लोग या हितग्राही अब अपने आवेदन के स्टेटस और उस पर की गई कार्रवाई के बारे में भी जान सकते हैं. यह विशेष जानकारी mahtarivandan.cgstate.gov.in लिंक की मदद से आप अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या आधार नंबर दर्ज कर अपने एप्लीकेशन पर की गई कार्रवाई के संबंध में जानकारी पा सकते हैं.
  • 01:53 PM • 20 Feb 2024

    CG Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदन योजना का पैसा कब मिलेगा?

    CG Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदन योजना के तहत हितग्राही को 1000 रूपए प्रत्येक माह दिए जाएंगे. इसके लिए फॉर्म भरवाने की प्रक्रिया 5 फरवरी से शुरू की गई थी. इस स्कीम के लाभ लेने के लिए अब तक 69 लाख 39 हजार 125 महिलाओं ने फॉर्म भरे हैं. हालांकि 21 फरवरी 2024 को योजना के तहत आवेदन करने वाली महिलाओं की अंतिम लिस्ट जारी की जाएगी. फिर 21 से 25 फरवरी 2024 तक अंतिम सूची पर आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है. आपत्ति का समाधान 26 से 29 फरवरी 2024 तक किया जाएगा. फाइनल अंतिम सूची का प्रकाशन 1 मार्च 2024 को होगा. इसके बाद स्वीकृति पत्र 5 मार्च को जारी किया जाएगा. पात्र महिला हितग्राहियों के अकाउंट में 8 मार्च 2024 को राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी. यानी 8 मार्च को पैसे मिल जाएंगे.
follow google newsfollow whatsapp