बस्तर: CRPF जवान के लिए बनाया गया ‘ग्रीन कॉरिडोर’, जानें क्या थी इमरजेंसी?

धर्मेन्द्र महापात्र

31 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 31 2023 9:53 AM)

BASTAR NEWS- बस्तर अंचल के बीजापुर (BIJAPUR) जिले में एक सीआरपीएफ (CRPF) जवान के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया. इसके लिए शहर में कुछ देर…

ChhattisgarhTak
follow google news

BASTAR NEWS- बस्तर अंचल के बीजापुर (BIJAPUR) जिले में एक सीआरपीएफ (CRPF) जवान के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया. इसके लिए शहर में कुछ देर के लिए ट्रैफिक को रोक दिया गया. दरअसल, बीजापुर में पदस्थ सीआरपीएफ 153 का जवान मलेरिया का शिकार हो गया. जवान का नाम एकन राय है, जिसे गंभीर अवस्था में 28 जुलाई को मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया था.

मेडिकल कॉलेज में जवान की हालत में कोई सुधार ना होता देख सीआरपीएफ के अधिकारियों ने उनको एयरलिफ्ट करने का फैसला किया. ताकि जवान को जल्द से जल्द दिल्ली एम्स भेजा जा सके. इसके लिये सोमवार को जवान को एयरलिफ्ट करने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया.

बता दें कि जगदलपुर में पहली बार जवान के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है. ग्रीन कॉरिडोर में कुछ देर तक पूरी यातायात को रोक दिया जाता है.

कहां से कहां तक बना ग्रीन कॉरिडोर?

मेडिकल कॉलेज जगदलपुर (JAGDALPUR) से लेकर एयरपोर्ट तक कॉरिडोर में ट्रैफिक को कुछ देर के लिए रोका गया. लगभग 15 किलोमीटर के सफर के लिए जवान के लिए ग्रीन कॉरिडोर बना कर नई दिल्ली एम्स भेजा गया.

जवान हुआ ब्रेन मलेरिया का शिकार

आज सुबह से ही मेडिकल कालेज डिमरापाल में सीआरपीएफ के अधिकारी और पुलिस के आला अफसर मौजूद रहे. बता दें कि जवान के लिए हैदराबाद से एयर एम्बुलेंस विमान भेजा गया था. डॉक्टर डॉ नवीन दुल्हानी ने बताया कि जवान को ब्रेन मलेरिया हो गया था और जवान की स्थिति गंभीर थी. ऐसे में जवान को दिल्ली रिफर किया गया है.

 

    follow google newsfollow whatsapp